BEd Result : इलाहाबाद विश्वविद्यालय बी.एड रिजल्ट जारी, इतने तारीख से मिलेगा मार्कशीट

Allahabad University BED Result : इलाहाबाद विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक कार्यालय ने आज देर शाम BEd सत्र 2020-2022 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। इस बात की सूचना इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन के एक अधिकारी ने हमारे टीम को दी। साथ ही साथ हमारे टीम को यह भी जानकारी प्राप्त हुयी कि दोनो संबंधित BEd काॅलेज KP ट्रेनिंग काॅलेज और SS खन्ना गर्ल्स काॅलेज दोनो काॅलेजेज को अंकपत्र भी सुपुर्द कर दिया गया है।

27 जून से मिलने लगेगा अंकपत्र/मार्कशीट -

हमारे टीम को प्राप्त सूचना के अनुसार इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने दोनो काॅलेजेज को अंकपत्र तैयार कर दे दिया है। अब काॅलेजेज की अंतरिम प्रकिया के बाद छात्र-छात्राओ को सोमवार यानी 27 जून 2022 से मार्कशीट मिलने लगेंगे। बताते चले कि छात्र-छात्राओ को उनकी मार्कशीट उनके काॅलेज से प्राप्त होंगे।

मात्र 25 दिन में परिणाम तैयार -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक कार्यालय ने BEd परिणाम को मात्र 25 दिन में परिणाम तैयार किया है। बताते चले कि BEd की परीक्षाएँ 24 मई से 31 मई के बीच संपन्न हुयी थी और उसके बाद 4 जून तक अंतिम वाइवा संपन्न हुयी थी। ज्ञात हो कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय BEd में 187 छात्र-छात्राओ का नामांकन दर्ज है। आगामी कयी प्रतियोगी परीक्षाओ के मद्देनजर छात्र-छात्राओ ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन को पत्र लिखकर जल्दी रिजल्ट जारी करने की मांग भी की थी।

बाकी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरों से अपडेट रहिए। वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़िये जिसका लिंक नीचे हरे पट्टी में दिया गया है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD