CUET : DU, JNU, BHU, AMU, AU यूजी प्रवेश फार्म की तारीख बढ़ी, जाने नई व अंतिम तारीख


National Testing Agency : Common Universities Entrance Test Under Graduate यानी CUET UG आवेदन के लिए NTA ने आवेदन पोर्टल को 23 जून 2022 सुबह 9 बजे से 24 जून रात्रि 11.50 तक खोलने का निर्णय लिया था। लेकिन 24 जून 2022 रात्रि 9.45 पर National Testing Agency ने एक और नोटिफिकेशन जारी किया और अंतिम तारीख को बढाने की सूचना दी है। आइए जानते है अब कब तक आखिरी आवेदन हो सकती है और क्या है डेट बढाने की वजह...

26 जून 2022 रात्रि 11.50 तक खुला रहेगा पोर्टल -

National Testing Agency ने आज दिनांक 24 जून 2022 रात्रि 9.45 के जारी नोटिफिकेशन में यह बताया है कि Common Universities Entrance Test Under Graduate (CUET UG) के लिए आवेदन की प्रकिया के लिए अंतिम तारीख पुन: बढा दिया गया है अब 26 जून 2022 रात्रि 11.50 बजे तक पोर्टल खुला रहेगा। जो भी छात्र-छात्राएँ CUET UG के अंतर्गत देश के किसी भी विश्वविद्यालय में नामांकन लेना चाहते है वह अपना आवेदन पूर्ण कर सकते है।

करेक्शन पोर्टल भी रहेगा ओपॅन -

National Testing Agency ने जारी इसी नोटिफिकेशन में इस बात को भी बताया है कि जिन भी छात्र-छात्राओ ने अधूरा कार्य किया है या कुछ गलत आवेदन किया है तो वह इसी तय समय में यानी 26 जून रात्रि 11.50 तक अपने आवेदन को पूर्ण कर सकते है और सुधार भी कर सकते है।

क्यों बढायी गयी अंतिम तारीख -

National Testing Agency की वरिष्ठ निदेशक परीक्षा डाॅ साधना पराशर ने नोटिफिकेशन में यह बताया कि चूँकि छात्र-छात्राओ के संदेश प्राप्त हुए थे कि उनके कैटेगरी सर्टिफिकेट को लेकर विशेषकर SC/ST को परेशानी आ रही है इसलिए उन्हे कुछ और समय की जरूरत है। अत: इसके मद्देनजर आवेदन से छूटे व वंचित छात्र-छात्राओ को अवसर दिया जा रहा इसलिए CUET UG के लिए आवेदन प्रकिया के तारीख को बढाया गया है।

CUET UG पोर्टल लिंक : (https://cuet.samarth.ac.in/)

बाकी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरों से अपडेट रहिए। वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़िये जिसका लिंक नीचे हरे पट्टी में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD