CUET UG : खुल गया DU, JNU, BHU, AMU, AU का फार्म, जल्द करें आवेदन, मात्र इतने घंटे तक मौका


Common Universities Entrance Test Under Graduate : CUET UG के आवेदन प्रकिया को National Testing Agency ने पुन: आज दिनांक 23 जून सुबह 9 बजे खोल दिया है। NTA ने बताया कि चूँकि यह एकमात्र प्रकिया है जिसके अंतर्गत देशभर के सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों में अंडरग्रेजुएट प्रवेश मिलेगा इसलिए एक अंतिम अवसर छूटे व वंचित छात्र-छात्राओ को दिया जा रहा है। इस नोटिफिकेशन के साथ ही National Testing Agency ने CUET UG प्रवेश परीक्षा के तिथियों का भी ऐलान कर दिया है।

मात्र 38 घंटे 50 मिनट खुला रहेगा पोर्टल -

National Testing Agency द्वारा यह सूचना दी गयी है कि पोर्टल 23 जून सुबह 9 बजे से 24 जून रात्रि 11.50 पर पोर्टल खुला रहेगा। जिसके अंतर्गत छात्र-छात्राएँ अपना नया आवेदन या कोई भी सुधार अथवा अपूर्ण आवेदन पूर्ण कर सकते है। अर्थात कि सिर्फ 38 घंटे 50 मिनट के भीतर छात्र-छात्राओं को अपना आवेदन प्रकिया पूर्ण करना होगा।

15 जुलाई से 10 अगस्त तक होंगी परीक्षाएँ -

कल दिनांक 22 जून 2022 के नोटिफिकेशन में वरिष्ठ निदेशक परीक्षा (NTA) डाॅ साधना पराशर ने बताया है कि Common Universities Entrance Test Under Graduate (CUET UG) की परीक्षाओं के लिए दस तिथियों का आवंटन किया गया है। जिसकी परीक्षा 15 जुलाई से शुरू होगी और 10 अगस्त तक चलेंगे। परीक्षाओ के लिए 15 जुलाई, 16 जुलाई, 19 जुलाई, 20 जुलाई, 4 अगस्त, 5 अगस्त, 6 अगस्त, 7 अगस्त, 8 अगस्त और 10 अगस्त तारीख NTA द्वारा बतायी गयी है।

CUET UG पोर्टल लिंक :- https://cuet.samarth.ac.in/

बाकी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरों से अपडेट रहिए। वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़िये जिसका लिंक नीचे हरे पट्टी में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD