CUET UG : फिर से खुला DU, JNU, BHU, AMU, AU का फार्म, जल्द करें आवेदन, नही मिलेगा फिर से मौका


National Testing Agency : Common Universities Entrance Test Under Graduate यानी CUET UG के लिए आवेदन की प्रकिया 6 अप्रैल 2022 से शुरू हुयी थी और 31 मई 2022 को बंद कर दिया गया था। लेकिन आज दिनांक 22 जून 2022 को एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए National Testing Agency ने बताया कि CUET UG आवेदन तथा पूर्व के आवेदन में सुधार के लिए दो दिन के लिए पोर्टल खोला जाएगा। आइए जानते है कब खुलेगा और क्यों खुलेगा...

23 जून 2022 सुबह 9 बजे खुलेगा पोर्टल -

National Testing Agency ने आज दिनांक 22 जून 2022 के जारी नोटिफिकेशन में यह बताया है कि Common Universities Entrance Test Under Graduate (CUET UG) के लिए आवेदन की प्रकिया पुन: 23 जून 2022 सुबह 9 बजे से खुलेगा और पोर्टल 24 जून 2022 रात्रि 11.50 तक खुला रहेगा। जो भी छात्र-छात्राएँ CUET UG के अंतर्गत देश के किसी भी विश्वविद्यालय में नामांकन लेना चाहते है उनके लिए यह आखिरी अवसर है।

करेक्शन पोर्टल भी रहेगा ओपॅन -

National Testing Agency ने जारी इसी नोटिफिकेशन में इस बात को भी बताया है कि जिन भी छात्र-छात्राओ ने अधूरा कार्य किया है या कुछ गलत आवेदन किया है तो वह इसी तय समय के भीतर यानी 23 जून सुबह 9 बजे से 24 जून रात्रि 11.50 तक अपने आवेदन को पूर्ण कर सकते है और सुधार भी कर सकते है।

क्यों खोला गया फिर से पोर्टल -

National Testing Agency की वरिष्ठ निदेशक परीक्षा डाॅ साधना पराशर ने नोटिफिकेशन में यह बताया कि चूँकि देश के सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों सहित टोटल 86 विश्वविद्यालयों में अंडर ग्रेजुएट एडमिशन के लिए यह एक मात्र जरिया है। अत: इसके मद्देनजर आवेदन से छूटे व वंचित छात्र-छात्राओं को एक अंतिम अवसर दिया जा रहा इसलिए CUET UG के लिए आवेदन प्रकिया को खोला गया है।

CUET UG पोर्टल लिंक : (https://cuet.samarth.ac.in/)

बाकी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरों से अपडेट रहिए। वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़िये जिसका लिंक नीचे हरे पट्टी में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD