CUET UG : यहाँ से डाउनलोड करें DU, BHU, JNU, AMU, AU प्रवेश परीक्षाओं का पूरा सिलेबस


National Testing Agency : Common Universities Entrance Test Under Graduate यानी CUET UG आवेदन के लिए दो दिनों का पुन: समय NTA ने दिया था जिसकी अंतिम तिथि कल दिनांक 24 जून रात्रि 11.50 थी लेकिन 24 जून को देर रात NTA ने एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए अंतिम तिथि को बढाकर 26 जून रात्रि 11.50 PM कर दिया है। प्रवेश परीक्षाओं के तिथियों का भी ऐलान NTA ने कर दिया है और प्रवेश परीक्षाओं को 15 जुलाई से 10 अगस्त के बीच संपन्न कराया जाएगा। सभी डोमन सब्जेक्ट, लैंग्वेज व जनरल टेस्ट के सिलेबस को लेकर छात्र-छात्राओं के सवाल आ रहे थे कि कहाँ मिलेगा। आइए हम आपको बताते हैं कि आप NTA द्वारा सभी डोमन सब्जेक्ट, लैंग्वेज व जनरल टेस्ट के सिलेबस को कहाँ और कैसे डाउनलोड कर सकते है।

कैसे करें CUET UG सिलेबस डाउनलोड -

Step 1 : इस लिंक को खोलिए https://www.allahabaduniversityfamily.in/p/admission-bulletin.html 

Step 2 : लिंक खुलते आपके सामने Syllabus Download लिखा होगा उस पर दबाइए।

Step 3 : उस लिंक पर दबाते ही आपके सामने CUET UG विषयों नाम और उसके नीचे DOWNLOAD का आप्शन दिखाएगा।

Step 4 : जिस जिस चीज का सिलेबस चाहिए होगा आप वहाँ से डाउनलोड कर लिजिए।

नोट : एक अन्य माध्यम से भी आप इसपर आसानी से पहुंच सकते है www.allahabaduniversityfamily.in फिर AU ENTRANCE 2022-2023 , फिर Admission Bulletin , फिर Syllabus Download Link , फिर जो जरूरत हो उसे डाउनलोड करें।

बाकी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरों से अपडेट रहिए। वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़िये जिसका लिंक नीचे हरे पट्टी में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD