Telegram : तो क्या टेलीग्राम चलाने के लिए देना पड़ेगा पैसा, जाने क्या है पेड सब्सक्रिप्शन प्लान


Telegram Update : टेलीग्राम ऐप इन दिनों पुन: सुर्खियों में झाया हुआ है और कारण है टेलीग्राम को लेकर Paid Subscription Plan का। मीडिया रिपोर्ट्स बताया जा रहा है कि टेलीग्राम अपने यूजर्स के लिए आगामी महीनों में Paid Subscription Plan लांच करने जा रही है जिसका नाम Telegram Premium होगा। इस बात की जानकारी कंपनी के फाउंडर पावेल ड्यूरोव ने खुद एक ब्लाॅगपोस्ट के जरिए दी।

क्या होगा यूजर्स को विशेष फायदा -

Paid Subscription प्लान को लेकर कंपनी फाउंडर का कहना है कि जो भी यूजर्स यह Plan चुनेंगे उनको उन्हे Chat, Media, Files अपलोड करने के लिए अतिरिक्त लिमिट मिलेगी जिससे वह हायर लिमिट के फाइल अपलोड कर सकेंगे। चार्जेज को लेकर कोई बात अभी सामने नही आयी है लेकिन कंपनी फाउंडर ने यह भी स्पष्ट कहा कि वह Advertisement के बजाय Paid Subscription के जरिए टेलीग्राम को विकसित करना चाहते है और इसे यूजर्स फंडेड बनाना चाहते है।

नहीं प्रभावित होंगे मौजूदा फीचर्स -

अपने पोस्ट में टेलीग्राम फाउंडर ने यह भी बताया कि टेलीग्राम के सभी Features बरकरार रहेंगे, साथ ही अन्य नए अपडेट आते रहेंगे। फ्री यूजर्स प्रीमियम यूजर्स के भेजे गए Documents, Stickers, Files, Reactions आसानी से देख सकेंगे इस पर कोई प्रभाव नही पडेगा। ज्ञात हो कि Telegram के भी 50 करोड से भी ज्यादे मासिक सक्रिय यूजर्स है और टेलीग्राम यह दावा भी करता है कि पूरे दुनिया में सबसे ज्यादा डाउनलोड किए गए 10 ऐप में से एक है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें -

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD