UP BOARD RESULT 2022 : इंतज़ार खत्म UPMSP ने घोषित की रिजल्ट की तिथि, इस दिन आएगा रिजल्ट


UP Board Result 2022 : यूपी बोर्ड परीक्षाओं के सकुशल सम्पन्न होने के बाद अब विद्यार्थियों को लंबे समय से इंतज़ार है उनके रिजल्ट का और लाखों विद्यार्थी अब बड़ी बेसब्री से इस समय की प्रतीक्षा कर रहे हैं कि उनका परिणाम कब जारी होगा। एक बड़ी अपडेट रिजल्ट जारी किए जाने को लेकर आ रही है जो विद्यार्थियों के लिए बेहद आवश्यक खबर है और इस ख़बर का इंतज़ार भी चल रहा है। जो अपडेट है वह यह है कि उत्तर प्रदेश बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम कब तक जारी कर सकती। आइये आपको बताते हैं पूरी अपडेट।

कब तक आएगा यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022 -

लंबे समय से विद्यार्थियों को रिजल्ट जारी किए जाने की तिथि का इंतजार था और लाखों विद्यार्थी लगातार हमसे संपर्क कर रहे थे। फिलहाल खुशखबरी यह है कि रिजल्ट 18 जून को जारी किए जाएंगे। UPMSP ने रिजल्ट जारी किए जाने की सूचना को आधिकारिक रूप से स्प्ष्ट कर दिया है। 10वीं यानी हाईस्कूल के परिणाम दोपहर 2 बजे और इंटरमीडिएट यानी 12वीं कक्षा के परिणाम शाम 4 बजे जारी किए जाएंगे।

कहाँ से देख पाएंगे रिजल्ट -

रिजल्ट को लेकर सबसे बड़ी और महत्वपूर्ण बातें परिणाम जारी होने के बाद किसी कैसे देखा जा सकता है तो आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश बोर्ड (UP Board) की आधिकारिक वेबसाइट पर यह परिणाम उपलब्ध होंगे और उसके साथ ही कुछ और पोर्टल जो खास रूप से रिजल्ट देखने के लिए किए गए हैं उन पर यूपी बोर्ड के परिणाम देखे जा सकते हैं। ये हैं वह वेबसाइट्स।

upmsp.edu.in
upresults.nic.in
upmspresults.up.nic.in

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें -

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

ऐप डाउनलोड : लिंक
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD