CBSE Result 2022 : सीबीएसई 10वीं 12वीं रिजल्ट की तारीख नजदीक, रिजल्ट जारी को लेकर मिले संकेत

CBSE Result 2022 : सीबीएसई 10th व 12th यानी की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट 2022 के सेकंड टर्म के रिजल्ट का इंतजार कर रहे विद्यार्थियों का इंतजार अब खत्म होने वाला है। सीबीएसई (CBSE Board) जल्द ही हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परिणाम जारी करने जा रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो 24 जुलाई के बाद हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परिणाम जारी हो जायेंगें। पहले हाईस्कूल व फिर इंटरमीडिएट के परिणाम जारी किए जाएंगे। आइये आपको बताते हैं CBSE Board Result को लेकर ताज़ा अपडेट...


इस दिन जारी होंगे हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परिणाम  (CBSE High School and Intermediate Result Date) -

CBSE के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परिणाम जुलाई के तीसरे हफ्ते में घोषित होने की संभावना है। हालांकि इससे पहले जुलाई के पहले और दूसरे हफ्ते में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परिणाम जारी होने की संभावना जताई जा रही थी। लेकिन उस वक्त बोर्ड के किसी अधिकारी ने कोई सूचना जारी नहीं की थी। लेकिन अब बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि CBSE Board के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परिणाम 24 जुलाई के बाद घोषित किए जाएंगे। बोर्ड अधिकारियों से मिल रही अपडेट के आधार पर यह कह सकते हैं कि परिणाम जल्द ही जारी होंगे।

यहां से चेक कर सकते हैं विद्यार्थी परिणाम (How To Check CBSE Board Result) -

सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) के परिणाम चेक करने के लिए विद्यार्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in या cbseresults.nic.in पर जाना होगा। इन दोनों ऑफिशियल वेबसाइट (CBSE Board Official Website) के माध्यम से विद्यार्थी अपना हाईस्कूल या इंटरमीडिएट का रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए विद्यार्थियों को पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, उसके बाद विद्यार्थी हाईस्कूल या इंटरमीडिएट रिजल्ट 2022 पर क्लिक करना होगा, वहां मांगी गई डिटेल्स भरने के बाद विद्यार्थी अपना परिणाम चेक कर सकते हैं।

इस समय अवधि में हुई थी परीक्षा (The examination was conducted in this time period) -

आपको बता दें कि सीबीएसई (CBSE Board) की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा का आयोजन 26 अप्रैल से शुरू हुआ था। सीबीएसई हाईस्कूल की परीक्षा 26 अप्रैल से शुरू हुई थी और 24 मई को समाप्त हुई थी। वहीं सीबीएसई इंटरमीडिएट की परीक्षा की शुरुआत भी 26 अप्रैल को हुई थी लेकिन यह परीक्षा 15 जून को समाप्त हुई थी। परीक्षा खत्म हुए काफी समय हो गया है परंतु अभी तक रिजल्ट न आने के कारण विद्यार्थी परेशान हैं। हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि परिणाम अब कुछ ही दिनों में जारी कर दिया जायेगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें -

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD