SSC GD CONSTABLE 2022 : एसएसपी जीडी भर्ती में बड़ा बदलाव, अभ्यर्थियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी


SSC GD BHARTI : एसएसपी जीडी कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) के पदों पर भर्तियां निकाली थीं, जिन्हें और बढ़ा दिया गया है। जानकारी के अनुसार अब कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) के पदों पर 20 हजार से अधिक रिक्तियां बढ़ा दी गई हैं। इन रिक्तियों के बढ़ने के बाद जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों में खुशी की लहर है। तो आइए जानते हैं कितने पदों पर होगी अब भर्ती.....

अब इतने पदों पर होगी भर्ती (Now there will be recruitment on so many posts) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) के पदों पर निकाली गई भर्तियों की संख्या में बढ़ोतरी की है। इससे पहले कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) के कुल 24,369 पदों पर भर्तियां निकाली गई थीं। वहीं अब कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) के पदों पर भर्तियों की संख्या बढ़ाकर 45,284 कर दी गई है। इस तरह कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा कांस्टेबल (GD CONSTABLE) के पदों पर 20 हजार से अधिक रिक्तियां बढ़ाई गई हैं।

शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा की गई निर्धारित (Educational qualification and age limit prescribed) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने द्वारा जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) के पदों पर आवेदन के इच्छुक आवेदकों के लिए शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा निर्धारित की गई है -

इन भर्तियों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए शैक्षणिक योग्यता के रूप में किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से 10th उत्तीर्ण होना चाहिए।
शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अन्य व विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष और वहीं अधिकतम उम्र सीमा 23 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि यह उम्र सीमा अलग अलग पदों व वर्ग के आधार पर अलग अलग भी हो सकती है। 
उम्र सीमा संबंधी अन्य व विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

अभ्यर्थी यहां से करें आवेदन (Candidates Apply Here) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर भर्तियों के लिए अभ्यर्थी कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पूर्व अभ्यर्थियों को नोटिफिकेशन में दी गई जानकारियों को ध्यानपूर्वक पढ़ लेना चाहिए, जिससे कि किसी भी प्रकार की त्रुटि न हो। वहीं इन भर्तियों के इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर मांगी गई जरूरी जानकारी व दस्तावेज सबमिट करके अपना आवेदन पूर्ण कर सकते हैं।

आधिकारिक लिंक - ssc.nic.in
डायरेक्ट आवेदन लिंक - ssc.nic.in
नोटिफिकेशन लिंक - ssc.nic.in

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD