Corona Virus Update : कोरोना का कहर देश में लगातार जारी, जल्द बंद होंगे स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी


Corona Update : विश्व भर के साथ साथ अब भारत देश में भी कोरोना का रूप विकराल होता हुआ नजर आ रहा है। धीरे-धीरे भारत देश में भी विदेशों की तरह लगातार केस बढ़ रहे हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की मानें तो स्थिति अभी भी नियंत्रण में है। लेकिन जिस प्रकार से देश में लगातार केस करते जा रहे हैं, उससे ऐसा माना जा रहा है कि भारत में भी कोरोना विकराल रूप धारण कर लेगा। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों से अब एक सवाल बड़ी तेजी सामने आ रहा है कि इसका स्कूल और कॉलेज पर क्या प्रभाव पड़ेगा ?

जल्द बंद होंगे स्कूल और कॉलेज ? (Will schools and colleges be closed soon?) -

भारत देश में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क तो हो गया है, लेकिन अब लोगों को एक सवाल फिर से परेशान करने लगा है। दरअसल वह सवाल है कि लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद क्या स्कूल और कॉलेज फिर से बंद हो जाएंगे? स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन सतर्कता बरतना जरूरी है। स्वास्थ विभाग की ओर से जारी इस बयान के बाद एक बात तो स्पष्ट हो गई है कि अभी स्कूल और कॉलेज पर कोरोना का कोई असर नहीं पड़ेगा यानी कि जब तक स्थिति नियंत्रण में रहेगी स्कूल और कॉलेज संचालित होते रहेंगे। लेकिन जैसे ही स्थिति नियंत्रण से बाहर होगी तो इसका स्कूल और कॉलेज पर प्रभाव पड़ सकता है।

पिछले 24 घंटे में आए कम केस (Fewer cases came in the last 24 hours) -

भारत में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में दिखाई दे रही है। इस बात का अंदाजा इन आंकड़ों से ही लगाया जा सकता है कि भारत में पिछले 24 घंटे में केस 24 दिसंबर के केस की तुलना में कम आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना के 196 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि इससे पहले भारत में कोरोना के 201 नए मामले सामने आए थे। 

सतर्कता के साथ कोरोना नियमों का पालन करने की करी अपील (Curry appeals to follow Corona rules with caution) -

स्वास्थ्य विभाग ने भारत में कोरोना केस को देखते हुए लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है। स्वास्थ्य विभाग ने जारी गाइडलाइन में कहा है कि लोग घर से बाहर निकलते समय मास्क जरूर लगाएं साथ ही लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की भी अपील की है। स्वास्थ विभाग ने कहा है कि जिन लोगों को अभी पहली दूसरी डोज नहीं लगी है, वे जल्द दूसरी डोज लगवाएं। साथ ही जिन्होंने बूस्टर डोज नहीं लगवाई है वे लोग जल्द ही बूस्टर डोज लगवाएं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD