CTET EXAM 2022 : सीटेट एग्जाम के एडमिट कार्ड के साथ ही ख़ास गाइडलाइंस, नही दे पाएंगे परीक्षा


CTET EXAM
: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटेट एग्जाम (CTET EXAM) अब एकदम नजदीक है और एडमिट कार्ड का इंतजार भी लाखों भर्ती कर रहे हैं फिलहाल हम आपको नीचे एडमिट कार्ड (CTET ADMIT CARD) की अपडेट के साथ ही कुछ और जरूरी बातें बताएंगे जो आपके केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटेट एग्जाम (CTET EXAM) के लिए जरूरी होंगी। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM) का आयोजन करने वाली संस्था सीबीएसई (CBSE) यानी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा से पहले कुछ विशेष बातों का ध्यान अभ्यर्थियों को रखना है इस पर जोर दे रही है जिसे आपको निश्चित रूप से समझना चाहिए। जो भी बातें जरूरी है या आपके काम की है वह सभी बातें हम आपको नीचे समझा और बता रहे हैं उसको ध्यान से समझें जिससे आपके परीक्षा में किसी भी प्रकार की कोई समस्या ना आए।

सीटेट एग्जाम के एडमिट कार्ड पर क्या है अपडेट (CTET ADMIT CARD RELEASE DATE) -

सीटेट एग्जाम (CTET EXAM) यानी शिक्षक पात्रता परीक्षा केंद्रीय के लिए एडमिट कार्ड (CTET ADMIT CARD) का इंतजार काफी अभ्यर्थी कर रहे हैं और यह इंतजार आपका बहुत जल्द खत्म होगा क्योंकि परीक्षा के ठीक पहले आपका एडमिट कार्ड (CTET EXAM ADMIT CARD) आपको मिल जाएगा ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करते रहें और वहां पर साझा की गई हर नोटिस पर नजर बनाए रखें। वैसे अगर आप चाहते हैं कि आपको हर महत्वपूर्ण जानकारी यहां पर मिले तो आप हमारे वेबसाइट पर विजिट करते रहे यहां भी हम आपको हर अपडेट तेजी से पहुंचाते रहते हैं।


सीटेट एग्जाम के लिए खास गाइडलाइंस जारी (CTET EXAM GUIDELINES) -

1. उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र में उल्लिखित निर्धारित समय पर उपस्थित होना चाहिए। वे अपने एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं

2. यह सुनिश्चित करने के लिए कि उनके दस्तावेज प्रामाणिक हैं, उम्मीदवारों को सीटीईटी 2022 (CTET EXAM 2022) के एडमिट कार्ड (CTET ADMIT CARD) की एक प्रति लानी होगी। सही इमेज के अलावा उम्मीदवार के नाम की स्पेलिंग भी सही होनी चाहिए। किसी भी विसंगति के मामले में, उम्मीदवार को तुरंत अधिकारियों से संपर्क करना चाहिए।

3. एडमिट कार्ड (CTET ADMIT CARD) के अलावा, उम्मीदवारों को अपना पहचान प्रमाण भी लाना होगा, जिसमें सरकार द्वारा जारी फोटो पहचान पत्र जैसे मतदाता कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस या आधार कार्ड शामिल होना चाहिए। उन्हें अतिरिक्त रूप से अपनी पानी की बोतल, मास्क, दस्ताने और कीटाणुनाशक लाने चाहिए।

4. पेपर 1 में परीक्षा दे रहे उम्मीदवारों को अंतिम समय की देरी से बचने के लिए सुबह 7:30 बजे तक केंद्र पर पहुंच जाना चाहिए। पेपर 2 में अभ्यर्थी हॉल में दोपहर 12 बजे तक पहुंच जाएं।

5. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) से संबद्ध स्कूल में नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा में 60 प्रतिशत अंक प्राप्त करने चाहिए। जो लोग पहले भाग की परीक्षा पास कर चुके हैं वे पहली से पांचवीं कक्षा तक पढ़ाने के पात्र होंगे, जबकि दूसरे चरण की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छठी से आठवीं कक्षा तक पढ़ाने के पात्र होंगे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है। 
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD