CTET EXAM : सीटेट एग्जाम के एडमिट कार्ड और परीक्षा तिथि पर अपडेट, एडमिट कार्ड जारी


CTET EXAM
: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटेट एग्जाम (CTET EXAM) अब बेहद नजदीक है और संबंधित विभाग अपनी पूरी तैयारी कर चुका है। सीटेट एग्जाम की तिथि (CTET Exam Date) अभी स्पष्ट नहीं हो सकी है लेकिन प्राथमिक एडमिट कार्ड जारी किया जा चुका है और अब मुख्य एडमिट कार्ड जारी किए जाने की सूचना सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। अभ्यर्थियों के मन में शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटेट एग्जाम (CTET Exam) को लेकर तमाम प्रकार की  शंकाएं हैं इसको लेकर हम नीचे कुछ महत्वपूर्ण बिंदु साझा कर रहे हैं जिसे पढ़ने के बाद अभ्यर्थियों के मन की शंका निश्चित रूप से दूर हो जाएगी।

कब जारी होगा सीटेट परीक्षा का एडमिट कार्ड -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटेट एग्जाम (CTET EXAM) को संचालित करने वाली संस्था सीबीएसई (CBSE) ने आधिकारिक वेबसाइट पर एक सूचना जारी की है जिसके अनुसार मुख्य प्रवेश पत्र यानी में एडमिट कार्ड (CTET EXAM ADMIT CARD) 25 दिसंबर 11:59 के बाद जारी किए जाएंगे। फिलहाल लिंक सक्रिय होने में अभी समय है और एक खबर तेजी से वायरल हो रही है जिस पर बताया जा रहा है कि एडमिट कार्ड जारी हो चुके हैं। सबसे पहले यह समझ ले कि एडमिट कार्ड अभी जारी नहीं हुआ है और इसे जारी करने संबंधी जो भी बातें हैं वह आज रात 11:59 के बाद ही शुरू होंगी।

सीटेट परीक्षा पर मंडरा रहा संकट का बादल -

शिक्षक पात्रता परीक्षा केंद्रीय (CTET EXAM) पर संकट का बादल भी मंडरा रहा है क्योंकि देश में अब कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और अगर इसी तरह से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते रहे और सरकार को कुछ विशेष निर्णय लेने पड़े तो इसका असर निश्चित रूप से शिक्षक पात्रता परीक्षा केंद्रीय पर पड़ेगा यानी कि सीटेट एग्जाम (CTET EXAM DATE) आगे बढ़ाया जा सकता है ऐसी विधि कुछ बातें सामने आ रही है।

हर अपडेट के लिए केवल करें इतना -

शिक्षक पात्रता परीक्षा से लेकर आपके लिए हर महत्वपूर्ण खबर उपलब्ध है हमारी वेबसाइट पर इसके साथ ही हर खबर का सबसे तेज नोटिफिकेशन हमारे टेलीग्राम चैनल पर दिया जाता है और हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़कर आप सबसे तेज नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल का लिंक आपको इस पोस्ट के ठीक नीचे हरे रंग के पट्टी में मिल जाएगा।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD