TET EXAM 2022 : टीईटी परीक्षा की तिथियाँ घोषित, ये है एग्जाम शेड्यूल और जरूरी बातें, जानें पूरी अपडेट


टीईटी का इंतजार कर रहे तमाम अभ्यर्थियों के लिए यूपी टीईटी से जुड़ी बड़ी अपडेट सामने आई है। आपको बता दें कि केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा (केटीईटी 2022) के लिए परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे तमाम अभ्यर्थियों का इंतजार अब खत्म हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार शिक्षक पात्रता परीक्षा (केटीईटी 2022) के लिए परीक्षा की तिथियां घोषित हो गई हैं। आइए जानते हैं कब होगी शिक्षक पात्रता परीक्षा (केटीईटी 2022) और कितने नंबर पाने पर अभ्यर्थी परीक्षा में पास माने जायेंगे...

आज था परीक्षा का पहला दिन (today was the first day of the exam) -

केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा (केटीईटी 2022) के लिए परीक्षा की तिथियां घोषित कर दी गई थीं। आज यानी की 3 दिसंबर 2022 को परीक्षा का पहला दिन था। वहीं 4 दिसंबर 2022 को परीक्षा का दूसरा दिन है। केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा (केटीईटी 2022) के लिए पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से शुरू होकर दोपहर 12:30 बजे तक रहती है। वहीं दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 4:30 बजे तक रहती है। जो भी अभ्यर्थी परीक्षा देने जा रहे हैं, वे अभ्यर्थी समय से पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचे। 

इस प्रकार है परीक्षा पैटर्न (This is the exam pattern) -

केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा (केटीईटी 2022) के लिए कुल 2 पेपर आयोजित किए जा रहे हैं, जिनका विवरण इस प्रकार है - 
पेपर 1 - यह पेपर उन अभ्यर्थियों के लिए होता है, जो कक्षा 1 से 5 तक पढ़ाने के लिए आयोजित होता है। इस प्रश्न पत्र में कुल 150 अंक के1 50 प्रश्न होते हैं।
पेपर 2 - यह पेपर उन अभ्यर्थियों के लिए होता है, जो कक्षा 6 से कक्षा 8 तक पढ़ाने के इच्छुक हैं। इस प्रश्न पत्र में भी कुल 150 अंक के 150 प्रश्न होते हैं।
पेपर 3 - यह पेपर उन अभ्यर्थियों के लिए आयोजित होता है, जो अभ्यर्थी कक्षा 8 से कक्षा 10 तक पढ़ाने के इच्छुक हैं। इस प्रश्न पत्र में भी कुल 150 अंक के 150 प्रश्न होते हैं।
Note - किसी भी पेपर में नेगेटिव मार्किंग नहीं होती है।

इतने प्रतिशत आने पर होंगे अभ्यर्थी पास -

केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा (केटीईटी 2022) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी, जो परीक्षा में सम्मिलित हो रहे हैं, वे अभ्यर्थी इस बात को लेकर चिंतित हैं कि केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा (केटीईटी 2022) के लिए कितने फीसदी नंबर लाने पर वे पास माने जायेंगे। आपको बता दें कि केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा (केटीईटी 2022) में 60 फीसदी या इससे अधिक नंबर पाने वाले अभ्यर्थी पास माने जायेंगे। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD