UP Board Exam 2023 : यूपीएमएसपी से आई यूपी बोर्ड परीक्षा डेटशीट पर बड़ी अपडेट, जानें प्रक्रिया


UP Board Exam 2023
: UP Board Exam Date Sheet यानी यूपी बोर्ड एग्जाम डेट शीट या यूं कहा जाए यूपी बोर्ड एग्जाम टाइम टेबल को लेकर लाखों विद्यार्थियों के मन में तमाम प्रकार की चिंताएं चल रही हैं और मुख्य रूप से यह चिंता इसे जारी किए जाने की तिथि को लेकर है। हमारी टीम को लगातार विद्यार्थियों के संदेश प्राप्त हो रहे हैं और वे यह जानना चाह रहे हैं कि आखिर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करता है वह कब एग्जाम के डेट शीट को जारी करेगा। फिलहाल इंटरनेट पर कई खबरें वायरल हो रही है और कई खबरें विद्यार्थियों के मन में भी लगातार चल रही हैं जो उन्हें लगातार परेशान कर रही है। आइए आपको बताते हैं इस विषय पर ताजा अपडेट।

UP Board Exam Date Sheet पर क्या है लेटेस्ट अपडेट -

यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP Board Exam 2023) के लिए इस बार लगभग 59 लाख विद्यर्थियों ने आवेदन किया है जिसमें हाईस्कूल के कुल 3128318 यानी 31 लाख से अधिक छात्र/छात्राएं और इंटरमीडिएट के 2750130 यानी 27 लाख से अधिक छात्र/छात्राएं शामिल हैं। यूपी बोर्ड ने सितंबर 2022 में एक नोटिस जारी करके यह जानकारी दी थी कि बोर्ड परीक्षाएं (UP Board Exam) मार्च 2023 से और प्री-बोर्ड व प्रैक्टिकल्स फरवरी 2023 में आयोजित किए जाएंगे। अब छात्रों को अपनी एग्जाम डेटशीट का बेसब्री से इंतजार है, जो जल्द खत्म हो सकता है इस तरह के संकेत मिल रहे हैं। यूपीएमएसपी (UPMSP) जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर UP Board Date Sheet 2023 जारी कर सकता है। फिलहाल अगर आपतक ऐसी कोई जानकारी पहुँची है कि UP Board Exam Date Sheet 2023 जारी कर दी गयी है तो ऐसी खबरों से दूरी बनाए रहें।

सबसे तेज और सटीक नोटिफिकेशन के लिए केवल करें इतना -

फिलहाल हर अपडेट हम आपतक तेज़ी से पहुँचाने का काम कर रहे हैं और हमारा यही प्रयास भी है कि आपके काम की हर अपडेट आपतक सही समय से पहुंचे। इस प्रयास में आप भी हिस्सेदारी ले सकते हैं और हर अपडेट का सबसे तेज़ नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं। सबसे तेज़ नोटिफिकेशन पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में मिल जाएगा।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD