UPSSSC PET : यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा को लेकर अहम नोटिस जारी, जानें क्या है बड़ी अपडेट


UPSSC PET : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए आयोग की ओर से विशेष जानकारी दी गई। अभ्यर्थियों को काफी समय से प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 के रिज़ल्ट का इंतजार है। रिज़ल्ट से पहले आयोग ने अभ्यर्थियों को आंसर की में किसी भी प्रकार के ऑब्जेक्शन के लिए सूचना जारी की है। इस सूचना के बाद अभ्यर्थी अब इंतजार कर रहे हैं कि रिजल्ट को लेकर भी जल्द कोई अपडेट आएगी। फिलहाल इस सूचना के बाद रिजल्ट को लेकर भी स्थिति थोड़ी सी स्पष्ट नजर आ रही है। तो आइए जानते हैं आयोग ने क्या सूचना की है जारी और कब तक आ सकता है रिज़ल्ट...
 
ये है आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि (This is the last date for filing objection) -

अगर आप उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 के लिए आंसर की में कोई आपत्ति दर्ज कराना चाहते हैं, तो समय अवधि के अंदर करा लीजिए। दरअसल उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 के लिए आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि 22 दिसंबर 2022 निर्धारित की है। इस तिथि के बाद अभ्यर्थियों की आपत्ति दर्ज नहीं की जायेगी। 

इस लिंक के माध्यम से करें आपत्ति दर्ज (Register an objection through this link) -

अगर आपने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 में प्रतिभाग किया था और आंसर की में कोई आपत्ति है, तो आप अब आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आयोग ने आपत्ति दर्ज कराने के लिए वेबसाइट चालू करा दी है। आपको बता दें कि आपत्ति दर्ज कराने के लिए अभ्यर्थी अगर आपने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर मांगी गई सभी जानकारियां बिलकुल सत्यता पूर्वक भरकर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

आपत्ति दर्ज कराने के लिए देना होगा शुल्क (Fee to be paid for filing objection) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आंसर की में प्रत्येक ऑब्जेक्शन के लिए निश्चित आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। आयोग का कहना है कि लेखपाल भर्ती परीक्षा में 63,000 अभ्यर्थियों ने पीईटी के प्रश्नों पर आपत्ति जताई थी, लेकिन जब लंबे वक्त की जांच के बाद आपत्तियों का निवारण किया गया तो मात्र 3 प्रश्न ही आपत्ति की श्रेणी में आए, यानी की मात्र 3 प्रश्न ही गलत थे। इसलिए आयोग ने प्रत्येक प्रश्न के लिए 100 रूपये का आपत्ति शुल्क निर्धारित किया है। 

तिथि को जारी होगा रिज़ल्ट (Result will be released on this date) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी अब रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दें कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 का रिजल्ट जल्द ही जारी किया जा सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 का रिजल्ट जनवरी महीने के प्रथम सप्ताह या फिर दूसरे सप्ताह शुरुआत में घोषित किया जा सकता है। क्योंकि 8 जनवरी 2022 को पीईटी 2021 की वैधता समाप्त हो रही है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD