UGC NET 2023 : यूजीसी नेट अभ्यर्थियों के लिए आयी बड़ी अपडेट, जल्द कर लीजिए ये काम पूरा नहीं तो पड़ेगा पछताना


UGC NET 2023 : अगर आप राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जा रही यूजीसी नेट 2023 (UGC NET 2023) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण खबर सामने आ रही है। बता दें कि अभ्यर्थी अगर इस अपडेट से चूक जाते हैं, तो उनकी यूजीसी नेट 2023 (UGC NET 2023) परीक्षा के लिए पूरी मेहनत बर्बाद हो सकती है। इसके साथ ही यूजीसी नेट परीक्षा की तिथियों का भी ऐलान कर दिया गया है। तो आइए जानते हैं कि यूजीसी नेट 2023 (UGC NET 2023) के लिए कब आयोजित होगी परीक्षा और क्या है अभ्यर्थियों के लिए बड़ी अपडेट...... 

अभर्थी जल्द कर लें रजिस्ट्रेशन (Candidates should register soon) -

यूजीसी नेट 2023 (UGC NET 2023) के लिए तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी सूचना है कि आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक है। अगर आपने अभी तक यूजीसी नेट 2023 (UGC NET 2023) के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं किया है, तो जल्द ही रजिस्ट्रेशन पूरा कर लें, अन्यथा आप यूजीसी नेट की परीक्षा से वंचित रह सकते हैं। आपको बता दें कि यूजीसी नेट दिसंबर 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया 29 दिसंबर से शुरू हो गई थी। साथ ही इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 17 जनवरी है। इसलिए अभ्यर्थी जल्द ही अपना आवेदन पूर्ण कर लें। इसके साथ ही फीस सबमिट करने की अंतिम तिथि 18 जनवरी है। 

अभ्यर्थी यहां से करें आवेदन (Candidates apply from here) -

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जा रही यूजीसी नेट 2023 (UGC NET 2023) के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी यूजीसी नेट (UGC NET) की अधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के दौरान अभ्यर्थी आवेदन पत्र ध्यानपूर्वक भरें, क्योंकि त्रुटि होने पर अभ्यर्थियों का आवेदन पत्र निरस्त किया जा सकता है। 

21 फरवरी से शुरू होगी परीक्षा (Exam will start from 21 February) -

यूजीसी चेयरमैन जगदीश कुमार ने ट्विटर के माध्यम से ट्वीट करते हुए यूजीसी नेट 2023 (UGC NET 2023) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं दी साथ ही इसी दौरान उन्होंने परीक्षा की तिथियां भी साझा की हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार यूजीसी नेट 2023 (UGC NET 2023) की परीक्षा 21 फरवरी 2023 से शुरू होकर 10 मार्च 2023 तक चलेगी। आपको बता दें कि यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट मोड में 2 पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली का आयोजन सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक होगा। वहीं दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 3:00 से शाम 6:00 बजे तक होगा। 

83 सब्जेक्ट में आयोजित होगी परीक्षा (Examination will be conducted in 83 subjects) -

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा यूजीसी नेट 2023 (UGC NET 2023) के लिए जो परीक्षा आयोजित की जा रही है, वह परीक्षा 83 विषयों में आयोजित होगी। यानी की इस परीक्षा के लिए वे अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने इन 83 विषयों में से किसी एक विषय में न्यूनतम 55% अंकों के साथ पीजी डिग्री की हुई है। वहीं वर्ग के आधार पर इसमें अभ्यर्थियों को छूट भी दी गई है, जिसके लिए अभ्यर्थी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD