UP SCHOLARSHIP : यूपी स्कॉलरशिप का फॉर्म भरने वाले विद्यार्थी दें ध्यान, फॉर्म को लेकर आई बड़ी अपडेट


UP SCHOLARSHIP CORRECTION : समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा प्रदेश के विद्यार्थियों को दी जाने वाली स्कॉलरशिप 2022 23 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि समाप्त हो गई है। लेकिन इस दौरान जिन विद्यार्थियों ने स्कॉलरशिप का फॉर्म भरा था, उस वक्त कई विद्यार्थियों के फॉर्म में कुछ त्रुटियां हो गई थी। त्रुटियां होने के बाद अभ्यर्थी काफी परेशान हैं कि वह फॉर्म में सुधार कैसे करें और साथ ही वह करेक्शन डेट को लेकर भी काफी परेशान हैं। तो आइए जानते हैं कि फॉर्म में सुधार की प्रक्रिया कब से शुरू होगी और कैसे आप अपने फॉर्म में हुई त्रुटियों में आसानी से सुधार कर सकते हैं...

इस तारीख से शुरू होगी करेक्शन प्रक्रिया (Correction process will start from this date) -

अगर आप अपने स्कॉलरशिप के फॉर्म में सुधार करना चाहते हैं, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आपके स्कॉलरशिप फॉर्म में सुधार के लिए अभी विभाग द्वारा लिंक एक्टिव नहीं की गई है। स्कॉलरशिप फॉर्म में सुधार की प्रक्रिया 6 जनवरी से शुरू होगी यानी कि 6 जनवरी से आप अपने फॉर्म में हुई त्रुटियों में सुधार कर सकेंगे। यूपी स्कॉलरशिप करेक्शन डेट 6 जनवरी से 13 जनवरी 2023 तक रहेगी। इस अवधि के अंदर आप अपने फॉर्म में करेक्शन कर सकते हैं।

अभ्यर्थी यहां से करें फॉर्म में सुधार (Candidates can improve the form from here) -

अगर आपके यूपी स्कॉलरशिप फॉर्म में चुटिया हो गई है और आप सुधार करना चाहते हैं तो 6 जनवरी से आप सुधार कर सकते हैं। अपने फॉर्म में करेक्शन के लिए आपको यूपी स्कॉलरशिप की आधिकारिक वेबसाइट http://scholarship.up.gov.in/ पर जाना होगा। यहां से आप लॉगइन करके फॉर्म में करेक्शन कर सकते हैं।

इन आसान स्टेप्स के साथ कीजिए फॉर्म में सुधार (Improve your form with these easy steps) -

यूपी स्कॉलरशिप फॉर्म में अगर आप को सुधार करना है, परंतु यह सुधार किस प्रकार से होगा यह आपको मालूम नहीं है। तो हम आपको कुछ ऐसे आसान स्टेप्स बताएंगे, जिसके माध्यम से आप आसानी से अपने स्कॉलरशिप फॉर्म में सुधार कर सकते हैं - 
1. सबसे पहले यूपी स्कॉलरशिप की आधिकारिक वेबसाइट http://scholarship.up.gov.in/ पर जाएं।
2. इसके बाद आप अपनी रजिस्ट्रेशन आईडी और पासवर्ड से लॉगिन करें।
3. इसके बाद यूपी स्कॉलरशिप की वेबसाइट पर 3 डॉट्स दिखाई देंगे उन पर क्लिक करें।
4. इसके बाद फॉर्म में करेक्शन का विकल्प आएगा, उस पर क्लिक करें।
5. अंत में जो भी आपको फॉर्म में करेक्शन करना है, उसे करके फॉर्म को सबमिट कर दें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD