CTET ADMIT CARD 2023 : सीटीईटी एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी! ऐसे करें एडमिट कार्ड डाऊनलोड


CTET ADMIT CARD 2023 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण खबर सामने आई है। दरअसल आपको बता दें कि शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 की परीक्षा तिथि पहले ही घोषित कर दी गई हैं। जहां अब एडमिट कार्ड जारी होने की भी सूचना लागतार सामने आ रही है। वहीं अभ्यर्थियों में भी एडमिट कार्ड जारी होने की खबर को लेकर काफी खुशी है। आइए जानते हैं शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए एडमिट कार्ड को लेकर क्या है पूरी खबर...

CTET EXAM : एडमिट कार्ड जारी होने को लेकर ये है अपडेट -

अगर आप सीबीएसई द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे हैं, तो इससे जुड़ी बड़ी खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जहां तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही इस खबर में बताया जा रहा है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। इसके साथ ही खबर में बताया गया है कि अभ्यर्थी सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

CTET ADMIT CARD : इस तिथि को जारी होंगे एडमिट कार्ड -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए सीबीएसई एडमिट कार्ड को लेकर कभी भी घोषणा कर सकता है। हालांकि वायरल खबर के अनुसार सीबीएसई ने सीटीईटी 2023 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जहां वायरल खबर की आधिकारिक पुष्टि के लिए जब हम आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड चेक करने पहुंचे, तो वहां एडमिट कार्ड से जुड़ी कोई सूचना नहीं मिली। जहां हमारे विश्लेषण में यह खबर अफवाह साबित हुई। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीबीएसई द्वारा 14 अगस्त को सीटीईटी 2023 के एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं। 

CTET EXAM : परीक्षा में अभी काफी वक्त -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा हो चुकी है। जहां केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा CTET 2023 का आयोजन होने में अभी एक महीने से भी ज्यादा समय है। बता दें कि सीबीएसई द्वारा 20 अगस्त 2023 को सीटीईटी 2023 का आयोजन किया जायेगा। वहीं इस परीक्षा का आयोजन कुल दो पालियों में किया जायेगा। जिसमें से पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक होगा। इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:30 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक होगा। यानी की परीक्षा के लिए प्रत्येक उम्मीदवार को कुल 2:30 घंटे का समय मिलेगा। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD