UPSESSB TGT PGT EXAM : 25 जुलाई से शुरू हो रही टीजीटी पीजीटी परीक्षा, जानिए क्या है ताज़ा अपडेट


 UPSESSB TGT PGT EXAM 2023 : यदि आप काफी समय से उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) द्वारा यूपी टीजीटी (UP TGT) और पीजीटी (UP PGT) के लिए परीक्षा तिथियों (UPSESSB TGT PGT EXAM DATE) के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं, तो अब आपके इंतजार को खत्म करने वाली खबर सामने आ रही है। जहां इस खबर में परीक्षा की तिथियों की जानकारी दी गई है। बता दें कि अभ्यर्थी परीक्षा तिथियों की घोषणा के बाद काफी खुश हैं, क्योंकि ये बेहद लंबे इंतजार के बाद घोषित हुई हैं। अगर आप भी परीक्षा तिथियों (UPSESSB TGT PGT EXAM DATE) का इंतजार कर रहे थे, तो आइए जानते हैं किस तिथि से शुरू होगा यूपी टीजीटी पीजीटी का आयोजन...

इस तिथि से परीक्षा शुरू होने की खबर (News of commencement of examination from this date) -

तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यूपी टीजीटी (UP TGT) और पीजीटी (UP PGT) को लेकर वायरल हो रही खबर का अभी तक स्पष्टीकरण नहीं हुआ है। बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल इस खबर में दावा किया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी (UP TGT) और पीजीटी (UP PGT) का आयोजन 25 जुलाई 2023 से किया जायेगा। हालांकि इस वायरल खबर में परीक्षा का न ही तो पूरा शेड्यूल जारी किया गया है और न ही टाइमिंग। 

1 साल से कर रहे हैं परीक्षा तिथियों का इंतजार (Waiting for exam dates since 1 year) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के 4 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा तिथियों का इंतजार अभी भी खत्म नहीं हुआ है। जहां अभ्यर्थी इस परीक्षा के लिए करीब 1 साल से परीक्षा तिथियों की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। परीक्षा में देरी के चलते कई अभ्यर्थियों ने तो परीक्षा की तैयारी भी करना बंद कर दिया है। वहीं कई अभ्यर्थी अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुट गए हैं।

इस तिथि तक हो सकता है परीक्षा तिथियों का ऐलान (Exam dates can be announced by this date) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों पर भर्तियों के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान होने की संभावित तिथि सामने आ रही है। जहां सूत्र इस बात की संभावना जता रहे हैं कि UP TGT और UP PGT के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान इसी माह यानी की जुलाई में हो सकता है। वहीं परीक्षा की शुरुआत अगस्त माह में की जा सकती है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD