BEd Vs BTC 2023 : बीएड बनाम बीटीसी मामले की सुप्रीम कोर्ट फिर खोलेगा फाइल, बीएड अभ्यर्थियों को मिलेगा न्याय


BEd Vs BTC 2023 : बीएड और बीटीसी (BEd vs BTC) मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से नाराज अभ्यर्थियों के लिए अब एक बार फिर फैसले में बदलाव होने की संभावना नजर आने लगी है। दरअसल बीएड बनाम बीटीसी (BEd vs BTC) मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने बीएड अभ्यर्थियों को करारा झटका दिया था। हालांकि इस फैसले से बीटीसी अभ्यर्थी काफी खुश थे कि उनके पक्ष में फैसला आया है। परंतु अब बीएड अभ्यर्थियों के लिए बड़ी अपडेट है। दरअसल ऐसा बताया जा रहा है कि बीटीसी बनाम बीएड मामले में अब सुप्रीम कोर्ट फिर से फाइल खोलेगा और फैसला बदल जायेगा। अगर आप भी बीएड अथवा बीटीसी अभ्यर्थी हैं, तो ये खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

सुप्रीम कोर्ट दोबारा खुलने की सूचना (Supreme Court re-opening notice) -

BEd vs BTC : सुप्रीम कोर्ट का फैसला आए हुए कई दिन बीत चुके हैं। जहां अब फिर से सुप्रीम कोर्ट द्वारा फैसले पर सुनवाई किए जाने की खबर सामने आ रही है। बता दें कि इसको लेकर एक खबर सामने आई है, जो कि काफी वायरल हो रही है। इस खबर के अनुसार बीएड बनाम बीटीसी (BEd vs BTC) मामले में सुप्रीम कोर्ट फिर से फैसला सुनाएगा। खबर का कहना है कि काफी दिनों के बाद अब सुप्रीम कोर्ट फिर से बीएड बनाम बीटीसी मामले की फाइल को खोलने जा रहा है। वहीं वायरल खबर में बताया गया है कि इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला भी बदल सकता है। 


अपने ही फैसले पर सुनवाई क्यों करेगा सुप्रीम कोर्ट (Why will the Supreme Court hear its own decision?) -

बीएड बनाम बीटीसी (BEd vs BTC) मामले को लेकर कई खबरें सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही हैं। जहां एक वायरल खबर सुप्रीम कोर्ट द्वारा अपने ही फैसले पर दोबारा सुनवाई करने की है। हालांकि आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले में फिलहाल दोबारा कोई सुनवाई नहीं कर रहा है। वहीं न ही सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर केंद्र सरकार ने कोई आपत्ति दर्ज कराई है। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट दोबारा अपने फैसले में बदलाव नहीं करेगा। वहीं तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही खबर की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 

ये है सुप्रीम कोर्ट का फैसला (This is the decision of the Supreme Court) -

सुप्रीम कोर्ट में बीएड बनाम बीटीसी (BEd vs BTC) मामले में 11 अगस्त को जस्टिस संजय किशनकौल के नेतृत्व वाली खंडपीठ ने बड़ा फैसला सुनाया था। जहां सुप्रीम कोर्ट ने एनसीपीई व केन्द्र सरकार की एसएलपी सहित मुकेश कुमार व अन्य की याचिकाओं को खारिज कर दिया। जहां उन याचिकाओं में बीएड डिग्री धारकों को भी श्रेणी अध्यापक भर्ती लेवल 1 के लिए पात्र माने जाने की बात कही गई थी। हालांकि इसे सुप्रीम कोर्ट ने सिरे से खारिज करते हुए कहा कि इस भर्ती के लिए केवल बीटीसी डिप्लोमा धारक ही पात्र माने जायेंगे। ज्ञात हो कि राजस्थान हाई कोर्ट ने भी यही फैसला सुनाया था।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD