CTET Answer Key 2023 : आज जारी होगी सीटीईटी आंसर की, अभ्यर्थी यहां से कर सकेंगे डाउनलोड


CTET Answer key 2023 : अगर आपको केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आंसर की जारी होने का इंतजार है, तो अब आपके लिए खुशखबरी है। दरअसल सीबीएसई द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित लगभग 10 दिन पूरे होने जा रहे हैं। हालांकि इसी बीच अभ्यर्थियों के लिए आंसर की जारी होने की सूचना सामने आ रही है। करीब 23 लाख से अधिक अभ्यर्थी आंसर की जारी होने का इंतजार कर रहे हैं हालांकि आप उनका इंतजार खत्म हो गया है, क्योंकि सीबीएसई द्वारा आज आंसर की जारी होने की सूचना है। आइए जानते हैं आंसर की को लेकर क्या है पूरी अपडेट..

आज आंसर की जारी होने की सूचना (Information about the release of answer today) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म कर दिया गया है। बता दे की केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 की आंसर की आज जारी होने की सूचना सामने आई है। दरअसल कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 की आंसर की आज यानी की 28 अगस्त 2023 को जारी किए जाने की खबर मिली है। इस खबर से वह व्यक्ति काफी कुछ हैं, जो केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 में शामिल हुए थे। फिलहाल इस खबर से अभ्यर्थियों में खुशी का माहौल भी देखा जा रहा है। 

आंसर की जारी होने की ये है स्पष्ट सूचना (This is the clear information about the release of the answer) -

तमन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए आंसर की आज यानी की 28 अगस्त को जारी होने की सूचना है। परंतु आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह सूचना अभी तक आधिकारिक रूप से सत्यापित नहीं हुई है। यानी कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आधिकारिक रूप से ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है। अतः सोशल मीडिया पर वायरल यह खबर बोर्ड द्वारा जारी नहीं की गई है। वहीं तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा 31 अगस्त 2023 तक केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आंसर की जारी किए जाने की सूचना है। 

अभ्यर्थी यहां से डाउनलोड करें आंसर की (Candidates Download Answer key From Here) -

शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 की आंसर की जारी होने में अभी कुछ दिन का समय लग सकता है। वहीं जैसे ही माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आंसर की जारी कर दी जायेगी, तो अभ्यर्थी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की अधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे। जहां आंसर की जारी होने के बाद परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों को ऑब्जेक्शन दर्ज कराने का भी मौका दिया जायेगा। 

इस तिथि तक किया गया परीक्षा का आयोजन (Exams conducted till date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 का आयोजन एक ही दिन में संपन्न करा लिया गया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी 2023 का आयोजन 20 अगस्त 2023 को एक ही दिन किया है। हालांकि परीक्षा का आयोजन कुल दो पालियों में किया गया है। जिसमें से पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक हुआ। वहीं इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:30 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक हुआ। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD