CTET 2023 : सीटीईटी अभ्यर्थियों के लिए बुरी ख़बर, आयोग ने परीक्षा दोबारा करवाने पर बनाई सहमति


CTET 2023 : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटीईटी परीक्षा (CTET 2023) देने वाले तमाम अभ्यर्थियों को इंतजार है परीक्षा के लिए परिणाम का और लाखों अभ्यर्थियों द्वारा इस परीक्षा के लिए परिणाम का बेसब्री से इंतजार है। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटीईटी परीक्षा (CTET 2023) के लिए आवेदन करने से लेकर परीक्षा देने तक अभ्यर्थियों ने काफी संघर्ष किया है और एक लंबे समय बाद इस परीक्षा को लेकर सकारात्मक बातें सामने आई हैं और परीक्षा का लगभग सकुशल आयोजन हो गया है लेकिन केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटीईटी परीक्षा (CTET 2023) में अब एक नई संकट की स्थिति सामने आ रही है और इस खबर से तमाम व्यक्तियों के मन मे यह प्रश्न उठ रहा है यह परीक्षा सकुशल पूर्ण होगी या इस परीक्षा में अभी भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं....

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटीईटी परीक्षा (CTET 2023) बीते 20 अगस्त 2023 को संपन्न हुई है और तब से इस परीक्षा के लिए परिणाम का इंतजार लाखों अभ्यर्थी कर रहे हैं लेकिन इसी बीच नल की अटकलें का धीरे-धीरे पर्दाफाश होता भी दिख रहा है और विभागीय जांच भी की जा रही है। कुछ समय से यह खबर ट्रेडिंग है कि इस परीक्षा (CTET 2023) को दोबारा करवाने की मांग अभ्यर्थियों द्वारा की जा रही है और यह वास्तव में सत्य भी है लेकिन क्योंकि आंदोलन करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या बेहद कम है इसलिए अभी भी कुछ यह स्पष्ट नहीं हो रहा है कि आयोग उनकी बातें सुनेगा या नहीं। फिलहाल के लिए परीक्षा (CTET 2023) को रद्द करने के बाद नए सिरे से परीक्षा करवाए जाने की यह खबर जो चल रही है उसमें अभी सत्यता नजर नहीं आती लेकिन विभागीय जांच के बाद जरूर यह स्पष्ट हो जाएगा की परीक्षा दोबारा होगी या नहीं।

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटीईटी परीक्षा (CTET 2023) अब दोबारा करवाई जाएगी यह खबर लोगों को चिंतित कर रही है लेकिन फिलहाल के लिए अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा जा सकता लेकिन एक बात यह भी सामने आ रही है कि कुछ लोग जो केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटीईटी परीक्षा (CTET 2023) पर आरोप लगा रहे हैं वह परीक्षा को दोबारा कराए जाने की मांग कर रहे हैं लेकिन केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2023) दोबारा होगी या नहीं इस पर विभाग ने अभी भी कुछ नहीं कहा है लेकिन जल्द ही विभाग द्वारा ऐसे सभी बिंदुओं पर स्पष्टीकरण दिया जा सकता है। आगे जो भी खबर आएगी हम आप तक सबसे तेज पहुंचने का काम करेंगे फिलहाल के लिए आप हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर पर नजर बनाए रखिए।

किसी तरह की तमाम महत्वपूर्ण खबरें और अपडेट्स पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक आपको इस पोस्ट के ठीक नीचे मिल जाएगा इसके साथ ही स्क्रीन के दाहिने और भी हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल का लिंक दिया गया है जिस पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और खबरों का सबसे तेज और सटीक नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD