CTET EXAM 2023 : सीबीएसई ने CTET 2023 आयोजन से पहले किया शिफ्ट और एग्जाम सेंटर में बड़ा बदलाव!


CTET Exam 2023 : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत बड़ी अपडेट सामने आ रही है। आपको बता दें कि परीक्षा के आयोजन से ठीक 1 दिन पहले एक बड़ी अपडेट सीबीएसई (CBSE) द्वारा जारी किए जाने की सूचना है। दरअसल सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2023 (CTET 2023) के आयोजन में शिफ्ट को लेकर बदलाव होने की खबर है। बता दें कि इस खबर से अभ्यर्थियों में हड़कंप मच गया है कि आखिर अचानक इस प्रकार का फैसला सीबीएसई (CBSE) ने क्यों लिया है। तो आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला और फैसला...

अचानक क्यों किया गया शिफ्ट में बदलाव (CTET Exam Shift Details) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए अचानक परीक्षा शिफ्ट में बदलाव कर दिया गया है। बता दें कि यह परीक्षा सेंटर में बदलाव की खबर अभ्यर्थियों के बीच काफी तेजी से वायरल हो रही है। जहां वायरल खबर में बताया गया है कि सीटीईटी 2023 में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों को एक बार पुनः अपनी परीक्षा की टाइमिंग देख लेनी चाहिए, क्योंकि सीबीएसई ने परीक्षा की टाइमिंग में बदलाव कर दिया है।

परीक्षा सेंटर में बदलाव को लेकर ये है पूरी खबर (CTET Exam Centre Update) -

अगर आप भी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए अचानक परीक्षा परीक्षा शिफ्ट में बदलाव की खबर से परेशान हैं, तो आपके लिए बड़ी जानकारी है। बता दें कि अभ्यर्थियों को परीक्षा शिफ्ट और टाइमिंग में बदलाव की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। दरअसल केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा की शिफ्ट और टाइमिंग में कोई बदलाव नहीं किया गया है। जो सीबीएसई ने निर्धारित टाइमिंग जारी की थी, उसी शिफ्ट और टाइमिंग पर अभ्यर्थियों की परीक्षा होगी।

कल है परीक्षा का आयोजन (CTET Exam Date 2023)

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए परीक्षा शुरू होने में अब पूरा 1 दिन का समय भी बीच में नहीं बचा है। बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा CTET 2023 का आयोजन 20 अगस्त 2023 को किया जायेगा। जहां परीक्षा का आयोजन कुल दो पालियों में किया जायेगा। जिसमें से पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक होगा। इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:30 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक होगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD