CTET 2023 : सीटीईटी 2023 परीक्षा पर मंडराया खतरा, नमल से परीक्षा रद्द के आसार


CTET 2023 : अगर आपने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 में प्रतिभाग किया है, तो यह खबर आपके लिए बेहद आवश्यक है। हालांकि बता दें कि सीटीईटी 2023 (CTET 2023) में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों के लिए यह बुरी खबर है। दरअसल सीबीएसई (CBSE) द्वारा पहली पाली की परीक्षा के बाद परीक्षा में नकल होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। वहीं इसको लेकर कई अपडेट भी सामने आई हैं। अगर आप भी इस परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, तो आइए जानते हैं कि आखिर क्या है पूरी खबर और कैसे परीक्षा रद्द होने का मामला आया सामने...

पहली पाली में नकल का मामला आया सामने (The case of copying came to the fore in the first shift) -

अगर आप केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 की पहली पाली में शामिल हुए हैं, तो आपको परेशान करने वाली खबर है। दरअसल कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक खबर बड़ी तेज़ी से सामने आ रही है, जिसमें बताया जा रहा है कि सीबीएसई द्वारा आयोजित सीटीईटी 2023 (CTET 2023) की परीक्षा की पहली पाली में नकल हुई है। बताया जा रहा है कि परीक्षा में सरेआम नकल हुई है। 

परीक्षा रद्द करने की मांग (Demand for cancellation of exam) -

सीटीईटी 2023 (CTET 2023) की पहली पाली में नकल की बात सामने आ रही है। जहां पहली पाली में नकल के बाद केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 को रद्द किए जाने की आवाज उठने लगी है। आपको बता दें कि मांग की जा रही है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2023) की पहली पाली की परीक्षा को पूरी तरह से रद्द कर दिया जाए। 

अभी नकल की नहीं हुई पुष्टि (Not yet verified copy) -

सीटीईटी 2023 (CTET 2023) के आयोजन के बाद जब परीक्षा रद्द की मांग बड़ी तेजी से उठने लगी, तो खबर को लेकर पूरा विश्लेषण किया गया। दरअसल हमारी टीम के विश्लेषण में एक बार तो स्पष्ट हो गई कि परीक्षा में किसी भी प्रकार से नकल नहीं हुई है। वहीं जहां भी परीक्षा में नकल की बात की जा रही है, वहां भी नकल को लेकर कोई पुष्टि नहीं हुई है। अतः अभ्यर्थियों को परीक्षा रद्द की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। 

एक ही दिन में आयोजित हुई परीक्षा (CTET exam conducted in a single day) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2023) का आयोजन एक ही दिन में संपन्न हो गया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी 2023 का आयोजन 20 अगस्त 2023 को एक ही दिन में किया है। हालांकि परीक्षा का आयोजन कुल दो पालियों में किया जायेगा। जिसमें से पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक हुआ। वहीं इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:30 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक हुआ। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD