CTET ADMIT CARD : सीटीईटी के लिए एडमिट कार्ड हुआ जारी! 20 अगस्त को होगा परीक्षा का आयोजन


 CTET ADMIT CARD 2023 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए एडमिट कार्ड को लेकर बड़ी अपडेट है। आपको बता दें कि बोर्ड द्वारा एडमिट कार्ड जारी किए जा रहे हैं, जिसको लेकर अभ्यर्थी असमंजस में हैं। वहीं आपको बता दें कि आयोग द्वारा आज ही यानी की 17 अगस्त को एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाने की खबर है। खबर के अनुसार जिन भी अभ्यर्थियों को अपना एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार था, अब वे अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आइए जानते हैं एडमिट कार्ड जारी होने को लेकर सीबीएसई (CBSE) ने क्या दी जानकारी...

सीबीएसई ने एडमिट कार्ड किया जारी (CBSE CTET Exam Admit Card) -

सीबीएसई द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2023) के लिए एडमिट कार्ड जारी होने की खबर से अभ्यर्थी काफी खुश नज़र आ रहे हैं। आपको बता दें कि कुछ मीडिया वेबसाइट्स पर आज यानी की 17 अगस्त को सीटीईटी 2023 का एडमिट कार्ड जारी होने की खबर सामने आ रही है। जहां खबर में बताया जा रहा है कि सीबीएसई द्वारा सीटीईटी के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन एडमिट कार्ड जारी नहीं हुए हैं बल्कि उसका लिंक सक्रिय कर दिया गया है और अभ्यर्थी 17 अगस्त 2023 को रात 12:00 बजे के बाद यानी 18 अगस्त 2023 को अपना एडमिट कार्ड संभवत है डाउनलोड कर पाएंगे। यहां संभवत शब्द का प्रयोग हम इसलिए कर रहे हैं क्योंकि कई बार विभाग की वेबसाइट और सर्वर इत्यादि में कोई समस्या आ जाती है।

अभ्यर्थी यहां से करें एडमिट कार्ड डाउनलोड (How To Download CTET Admit Card 2023) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2023) के लिए एडमिट कार्ड दो दिनों में जारी होने वाले हैं। जहां एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CTET) की अधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाना होगा। वहीं इसके बाद अभ्यर्थियों को मांगी गई सभी जानकारियां सबमिट करनी होंगी। सारी जानकारी सबमिट करने के बाद ही अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड (CTET Admit Card Download) कर सकेंगे। 

इस तिथि को होगी परीक्षा (CTET Exam 2023 Exam Date) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2023) के लिए परीक्षा शुरू होने में अब लगभग 4 दिन का ही समय बचा है। बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा CTET 2023 का आयोजन 20 अगस्त 2023 को किया जायेगा। जहां परीक्षा का आयोजन कुल दो पालियों में किया जायेगा। जिसमें से पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक होगा। इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:30 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक होगा। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD