CTET 2023 : सीटीईटी एग्जाम की उत्तर कुंजी उपलब्ध! करें CTET ANSWER KEY ऐसे डाउनलोड


CTET 2023 : अगर आपने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2023) में प्रतिभाग किया है, तो यह खबर आपके लिए बेहद आवश्यक है। सीटीईटी परीक्षा 2023 (CTET 2023) में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी खबर आ रही है और यह बड़ी खबर की परीक्षा के उत्तर कुंजी (CTET ANSWER KEY) को लेकर है जिसके लिए तमाम अभ्यर्थी परेशान है तो आइए आपको देते हैं जी की आंसर की पर ताजा अपडेट और कैसे कर सकते हैं सीटीईटी आंसर (CTET 2023 ANSWER KEY) की को आप डाउनलोड या भी जानेंगे...

कुछ सोशल मीडिया और कुछ एजुकेशन के क्षेत्र में काम करने वाले पोर्टलों पर सीटीईटी परीक्षा 2023 (CTET EXAM 202 के लिए उत्तर कुंजी यानी आंसर की (CTET Exam Answer Key 2023) को लेकर बातें की जा रही हैं और यह बताया जा रहा है की आंसर (CTET ANSWER KEY) की उपलब्ध हो गई है लेकिन सबसे पहले तो यह समझ लें कि अभी भी आधिकारिक रूप से कोई आंसर की (CTET ANSWER KEY) जारी नहीं हुई है इस बीच कुछ बड़े शिक्षा समूह द्वारा स्वयं द्वारा एक व्यक्तिगत आंसर की (CTET ANSWER KEY) तैयारी की गई है जो सोशल मीडिया पर चल रही है लेकिन यह आंसर की आधिकारिक नहीं है और अगर आपको यह आंसर (CTET 2023 ANSWER KEY) की मिली है तो उसे पर कतई विश्वास न करें क्योंकि यह आधिकारिक रूप से ना तो घोषित हुई है और ना ही सीबीएसई द्वारा इसे जारी किया गया है।

CTET ANSWER KEY : सीटीईटी एग्जाम उत्तर कुंजी कैसे करें डाउनलोड -

सीटीईटी परीक्षा (CTET 2023 ANSWER KEY) के लिए उत्तर कुंजी यानी आंसर की (CTET 2023 ANSWER KEY) अभी उपलब्ध नहीं हुई है और जब उपलब्ध हो जाएगी तो आधिकारिक वेबसाइट पर ही यह उपलब्ध होगी और इस पर अभ्यर्थियों को आपत्ति करने का भी मौका दिया जाएगा लेकिन अभी के लिए फिलहाल कोई आंसर की (CTET 2023 ANSWER KEY) डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध नहीं है इसलिए जब भी यह आंसर की (CTET 2023 ANSWER KEY) जारी होगी तो हम आपको सबसे पहले यह अपडेट देंगे।

टेलीग्राम चैनल से जुड़ें : लिंक

एक ही दिन में आयोजित हुई परीक्षा (CTET exam conducted in a single day) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 का आयोजन एक ही दिन में संपन्न हो गया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी 2023 का आयोजन 20 अगस्त 2023 को एक ही दिन में किया है। हालांकि परीक्षा का आयोजन कुल दो पालियों में किया जायेगा। जिसमें से पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक हुआ। वहीं इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:30 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक हुआ। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD