CTET 2023 : सीटीईटी एग्जाम के लिए CBSE ने किया बड़ा बदलाव, अभ्यर्थियों के लिए बुरी ख़बर


CTET 2023 : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जिसे सीटीईटी परीक्षा (CTET 2023) भी कहते हैं। इस परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को अब परीक्षा का इंतजार है और वे अब आगामी परीक्षा के लिए तैयारियां कर रहे हैं। फिलहाल इस परीक्षा में एक बड़ा बदलाव किया गया है जिसको लेकर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने नोटिस भी जारी किया था लेकिन ऐसे लाखों व्यक्ति हैं जिन्होंने इस बदलाव को लेकर नोटिस पर ध्यान नहीं दिया और इसके कारण वह अपने परीक्षा से वंचित रह सकते हैं। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर कुछ खास अपडेट आ रही है जिसे हम नीचे आपके साथ साझा कर रहे हैं।

CTET परीक्षा के इस अंग में हुआ बदलाव -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा कराई जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटीईटी (CTET) को लेकर एक बड़ा बदलाव हाल ही में सीबीआई (CBSE CTET EXAM) ने किया है। सीबीएसई द्वारा जारी एक नोटिस में यह बताया गया है कि अभ्यर्थी जिन्हें परीक्षा ऑनलाइन मोड पर देनी थी अब इस मोड को बदलकर ऑफलाइन कर दिया गया है और इसका मतलब यह होगा कि सभी अभ्यर्थियों को यह परीक्षा अब ऑफलाइन मोड पर यानी और पेन पेपर मोड पर देनी होगी। सीबीएसई द्वारा जैसे ही यह बदलाव किया गया और अभ्यर्थियों तक यह सूचना पहुंची अभ्यर्थियों ने इस बात को लेकर काफी दुख व्यक्त किया।

CBSE ने बदल दिया एग्जाम मोड लेकिन नहीं है उम्मीदवारों को मालूम -

सीबीएसई ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटीईटी (CTET) में ऑनलाइन मोड को हटाकर अब एग्जाम को ऑफलाइन मोड पर शिफ्ट कर दिया है लेकिन अभी तक लाखों अभ्यर्थी ऐसे हैं जो इस सूचना को फर्जी मान रहे हैं और इस सूचना को किसी भी तरह से स्वीकार नहीं कर रहे हैं। फिलहाल तमाम मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीबीएसई (CBSE) ने हाल ही में अभी यह नोटिस जारी किया है और ऑफिशियल वेबसाइट पर भी आपको इसकी सूचना देखने को मिल जाएगी। अगर आप तक इस को लेकर अभी तक कोई सूचना नहीं पहुंची है तो हम यह काम कर रहे हैं जिससे आप तक यह सूचना पहुंच जाए और आप भी परीक्षा से पहले सभी समस्याओं का निपटारा कर ले।

कब होगी CTET परीक्षा 2023 -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटीईटी (CTET) एग्जाम कब होगा इसको लेकर फिलहाल जो अपडेट है वह यह है की परीक्षा 20 अगस्त 2023 को संपन्न होगी और फिलहाल आधिकारिक रूप से यही अपडेट मिल रहा है। परीक्षा में बदलाव की कोई भी सूचना यदि होगी तो हम आप तक सबसे पहले साझा करेंगे। अगर आप चाहते हैं कि सभी सूचनाएं अब तक सही से पहुंचे हैं तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं जिसका लिंक आपको इस पोस्ट की थी कि के हरे रंग की पट्टी में मिल जाएगा।

आपको मिलेगी हर जरूरी ख़बर -

अगर आप चाहते हैं कि आपको हर खबर आपके व्हाट्सएप या टेलीग्राम पर मिल जाए तो आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं। हमारे व्हाट्सएप ग्रुप का लिंक (आइकॉन) आपको स्क्रीन पर दाहिनी ओर मिल जाएगा और उसपर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं। हमारी टेलीग्राम चैनल का लिंक आपको इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में भी मिल जाएगा जिस पर क्लिक करने के बाद भी आप हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं।

Whatsapp Group Join : लिंक
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD