CTET 2023 : सीटीईटी की पहली शिफ्ट में अभ्यर्थियों को पेपर देने से रोका, दूसरी शिफ्ट वालों पर भी आ सकती है ये मुसीबत


CTET EXAM 2023 : सीटीईटी 2023 के आयोजन के दौरान बड़ी सख्ती बरती जा रही है। आपको बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने जब 18 अगस्त को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए एडमिट कार्ड जारी किए, तो इस दौरान आयोग ने कई महत्वपूर्ण गाइडलाइंस जारी की थी। हालांकि कई अभ्यर्थी बिना गाइडलाइंस को पढ़े ही परीक्षा सेंटर पर पहुंच गए और परिणाम यह हुआ कि उन्हें परीक्षा केंद्र पर प्रवेश ही नहीं दिया गया। आइए जानते हैं क्या है पूरा प्रकरण...

सही समय पर न पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को नहीं जाने दिया अंदर (Candidates who did not reach on time were not allowed inside) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी 2023 के लिए गाइडलाइंस जारी करते हुए टाइमिंग का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए थे। बता दें कि बोर्ड ने स्पष्ट किया था कि जिन अभ्यर्थियों की परीक्षा सुबह की शिफ्ट में है, उन्हें 7:30 तक परीक्षा सेंटर पहुंच जाना चाहिए। हालांकि कई अभ्यर्थी तो परीक्षा सेंटर पर परीक्षा शुरू होने से 5 मिनट पहले ही पहुंचे। यानी की परीक्षा का आयोजन सुबह 9:30 बजे से होना था और कई अभ्यर्थी 9:25 पर परीक्षा केंद्र पहुंचे। ऐसे में अभ्यर्थियों को परीक्षा सेंटर पर प्रवेश नहीं दिया गया। 

बिना एडमिट कार्ड भी नहीं दिया गया प्रवेश (Admission not given even without admit card) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवश्यक जानकारियां साझा करते हुए एडमिट कार्ड को लेकर विशेष टिप्पणी की थी। बता दें कि सीबीएसई ने सीटीईटी 2023 के अभ्यर्थियों को परीक्षा सेंटर पर एडमिट कार्ड अपने साथ ले जाने के सख्त निर्देश दिए थे। सीबीएसई ने स्पष्ट तौर पर कहा था कि बिना एडमिट कार्ड अभ्यर्थियों को परीक्षा सेंटर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। लेकिन इसके बाद भी कई अभ्यर्थी पहली शिफ्ट में बिना एडमिट कार्ड पहुंचे, तो उन्हें परीक्षा केंद्र पर प्रवेश ही नहीं दिया गया। इसलिए दूसरी शिफ्ट वाले अभ्यर्थी भी इस बात का विशेष ध्यान रखें। 

इतने बजे से शुरू होगी दूसरी शिफ्ट (Second shift will start from this time) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए परीक्षा का कार्यक्रम बहुत पहले ही जारी कर दिया गया था। बता दें कि आज यानी की 20 अगस्त 2023 को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा CTET 2023 का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें पहली शिफ्ट सुबह सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक चली। वहीं दूसरी शिफ्ट का आयोजन दोपहर 2:30 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक होगा। अतः अभ्यर्थी निर्धारित टाइमिंग से पहले यानी की 12:30 बजे तक पहुंच जाएं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD