CTET 2023 : सीटीईटी परीक्षा से पहले सेंटर में बदलाव पर बड़ी खबर, ये अभ्यर्थी नही दे पाएंगे एग्जाम


CTET Exam Centre Change 2023 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 से जुड़ी बड़ी खबर है। बता दें कि सीटीईटी 2023 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। वहीं सीटीईटी 2023 के अभ्यर्थियों के लिए यह खुशखबरी परीक्षा सेंटर में बदलाव के ऑप्शन को लेकर बताई जा रही है। अगर आपने भी शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवेदन किया है, तो आइए जानते हैं सीबीएसई की सीटीईटी के लिए जारी की गई यह पूरी खबर...

इस तिथि तक एक्जाम सेंटर में बदलाव की खबर आई सामने (By this date the news of change in the exam center came to the force) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के एग्जाम सेंटर में बदलाव करने के ऑप्शन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल सीबीएसई ने CTET 2023 के लिए सिटी स्लिप काफी दिन पहले ही जारी कर दी है। बता दें कि सामने आई खबर में बताया जा रहा है कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के जिन अभ्यर्थियों को अपने परीक्षा सेंटर में दिक्कतें हैं, वे अभ्यर्थी अब परीक्षा से पहले तक अपने परीक्षा सेंटर में बदलाव की मांग कर सकते हैं। 

क्या हो पाएगा अब एग्जाम सेंटर में बदलाव (Will there be a change in the exam center now?) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए परीक्षा सेंटर में बदलाव करने के लिए मिल रहे ऑप्शन की खबर जैसे ही सामने आई, तो अभ्यर्थियों के चेहरे पर मुस्कान तो दिखी, लेकिन वे काफी असमंजस में दिखाई दिए। दरअसल अभ्यर्थियों का कहना था कि आखिर सिटी स्लिप जारी होने के बाद परीक्षा सेंटर में बदलाव कैसे संभव है ? वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभ्यर्थियों का यह सोचना बिलकुल जायज है, क्योंकि इस प्रकार से परीक्षा सेंटर में बदलाव होने को लेकर कोई नियम नहीं है। अतः अब परीक्षा सेंटर में कोई बदलाव नहीं किया जा सकता है। 

इस तिथि को जारी हो सकते हैं एडमिट कार्ड (Admit card can be issued on this date) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए सीबीएसई द्वारा एडमिट कार्ड अब जल्द जारी किया जा सकता है। जहां अभ्यर्थियों को अब एडमिट कार्ड के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। हालांकि यह इंतजार अब 2 से 3 दिन का हो सकता है। दरअसल प्राप्त जानकारी के अनुसार केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए एडमिट कार्ड 18 अगस्त 2023 को घोषित किया जायेगा। परंतु अभी एडमिट कार्ड को लेकर कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD