CTET RESULT 2023 : सीटीईटी रिजल्ट का इंतजार खत्म, 4 सितंबर को जारी होंगे परिणाम


CTET RESULT 2023 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 को लेकर बड़ा ऐलान किया है। आपको बता दें कि अभ्यर्थी रिजल्ट को लेकर कई दिनों से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अब रिज़ल्ट को लेकर जो बड़ी खबर आई है, वो अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। क्योंकि सीटीईटी 2023 के रिजल्ट की तिथि सामने आ गई है। जहां रिजल्ट की तिथि सामने आने से अभ्यर्थी काफी खुश हैं, क्योंकि उन्हें रिजल्ट के लिए ज्यादा लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। अगर आप भी सीटीईटी 2023 में सम्मिलित हुए थे, तो आइए जानते हैं आखिर किस तिथि को जारी होंगे परिणाम...

4 सितंबर को परिणाम जारी होने की खबर (News of the release of results on 4 September) -

सीटीईटी 2023 के रिजल्ट को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है। दरअसल बोर्ड द्वारा सीटीईटी 2023 के लिए परीक्षा परिणाम जारी किए जाने की तिथि सामने आ रही है। अभ्यर्थियों के बीच एक खबर सामने आई है, जिसमें दावा किया गया है कि 4 सितंबर को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 का परिणाम जारी किया जाएगा। इस वायरल हो रही खबर से अभ्यर्थियों के बीच खुशी का माहौल देखा जा रहा है। इतनी जल्दी परिणाम जारी होने की खबर से अभ्यर्थी एक दूसरे को बधाई भी दे रहे हैं कि बोर्ड इस बार इतनी जल्दी परिणाम जारी कर रहा है। 

4 सितंबर को परिणाम जारी होना कैसे संभव (How is it possible to release the result on 4th September?) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के परिणाम जारी होने की तिथि 4 सितंबर बताई जा रही है। लेकिन आपको बता दें कि जो 4 सितंबर को परिणाम जारी होना संभव ही नहीं है। दरअसल अभी तक सीबीएसई ने सीटीईटी 2023 की आंसर की जारी नहीं की है। वहीं अभी जब सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2023 की आंसर की जारी की जायेगी, तो उसके बाद उसमें ऑब्जेक्शन की भी डेट जारी की जाएगी। इसके बाद सीबीएसई द्वारा फाइनल आंसर की जारी की जायेगी। वहीं 4 सितंबर बेहद नजदीक भी है। ऐसे में 4 सितंबर को सीटीईटी 2023 के परिणाम जारी होना असंभव है।

इस तिथि को होंगे परिणाम जारी (Results will be released on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के परिणाम की तिथि अब लगभग स्पष्ट हो गई है। जहां रिजल्ट को लेकर सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार सीटीईटी 2023 का परिणाम सितंबर माह में ही जारी किए जा सकते हैं। संभावना जताई जा रही है कि परिणाम सितंबर के चौथे सप्ताह में ही जारी किया जाएगा। हालांकि अभी सीटीईटी परिणाम जारी होने की स्पष्ट तिथि आधिकारिक रूप से जारी नहीं की गई है। परंतु सूत्रों से मिली सूचना के अनुसार सितंबर के चौथे सप्ताह तक सीटीईटी का रिजल्ट जारी हो सकता है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD