EPFO SSA 2023 Exam 2023 : एडमिट कार्ड से पहले रद्द हुई ईपीएफओ सामाजिक सुरक्षा सहायक परीक्षा! जानें सत्यता


EPFO SSA 2023 Exam 2023 : ईपीएफओ सामाजिक सुरक्षा सहायक परीक्षा के लिए उम्मीदवार अब परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं और जल्द ही वह परीक्षा देने के लिए एग्जाम सेंटर पहुंचना चाहते हैं। एग्जाम से पहले इस परीक्षा को लेकर एक बुरी खबर आ रही है और बताया जा रहा है कि इस परीक्षा को अब रद्द कर दिया गया है और इस परीक्षा के लिए जो तिथियां निर्धारित की गई हैं उनमें एक बड़ा परिवर्तन करने के पश्चात ही इस परीक्षा को दोबारा संचालित किया जाएगा। आपको बताते हैं ऐसे 2023 परीक्षा को लेकर खास अपडेट...

ईपीएफओ एसएसए परीक्षा 2023 (EPFO SSA 2023 Exam 2023) को लेकर जो बुरी खबर आ रही है वह यह है कि अब यह परीक्षा नहीं होगी और इस परीक्षा के रद्द होने का कारण देश में फैले आई फ्लू को बताया जा रहा है। फिलहाल आधिकारिक रूप से कोई घोषणा नहीं की गई है और अभी भी इस प्रकार की कोई खबर खुद के लिए पुष्टि नहीं करती है यहां यह कहा जा सकता है कि फिलहाल परीक्षा रद्द नहीं हुई है लेकिन जिस तरह से आई फ्लू का आतंक तेजी से बढ़ रहा है उसके कारण परीक्षा पर प्रभाव जरूर पड़ सकता है।

ईपीएफओ सामाजिक सुरक्षा सहायक परीक्षा (EPFO SSA 2023 Exam) का आयोजन 18, 21, 22 और 23 अगस्त 2023 को होना सुनिश्चित है। इस परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए एनटीए (NTA) ने सिटी स्लिप (City Slip) जारी कर दी है और प्राप्त जानकारी के अनुसार एनटीए द्वारा ईपीएफओ एसएसए 2023 परीक्षा एडमिट कार्ड (EPFO SSA Admit Card) भी परीक्षा से हफ्ता 10 दिन पहले जारी किए जाएंगे।

कैसे करें EPFO SSA Exam 2023 सिटी स्लिप डाउनलोड? -

 1. सिटि स्लिप डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.nta.nic.in पर जाएं।

2. होमपेज पर आपको 'कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की भर्ती परीक्षा' का एक लिंक दिखाई देगा। उस लिंक पर क्लिक करें।

3. आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज प्रदर्शित होगा।

4. इस नए पेज पर दिए गए सिटी इंटिमेशन स्लिप के लिंक पर क्लिक करें। 

5. अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें सबमिट पर क्लिक करें। 

6. आपका ईपीएफओ एसएसए 2023 (EPFO SSA Exam 2023) परीक्षा सिटी स्लिप आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

 7. उम्मीदवार अपनी स्लिप को डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट लें।

फिलहाल के लिए परीक्षा को लेकर यही जानकारी है की परीक्षा रद्द नहीं हुई है और रद्द की खबर केवल अफवाह है लेकिन अगर इस तरह की कोई भी सूचना आती है तो हम आपको सबसे पहले हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप पर जानकारी देने का काम करेंगे। आपको आपके स्क्रीन के दाहिनी और व्हाट्सएप और टेलीग्राम का आइकन दिखेगा जिस पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD