HDFC Bank News Share Market : एचडीएफसी बैंक को लेकर शेयर मार्केट में मचा तहलका, जानिए क्या है पूरी घटना


HDFC Bank News (Share Market) : पिछले सप्ताह बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर लिस्टेड टॉप 10 कंपनियों में से सात कंपनियों के मार्केट कैपिटलाइजेशन (Market Capt.) में गिरावट दर्ज की गई है। इन कंपनियों को रिकॉर्ड 74000 करोड़ रुपये का घाटा उठाना पड़ा है। इसी घाटे और मुनाफे के बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक बड़ा उलट फिर करते हुए काफी मुनाफा कमाया है। हम बात कर रहे हैं रिलायंस इंडस्ट्रीज की जो मुकेश अंबानी के प्रतिनिधित्व में कार्य करती है। फिलहाल हम मुख्य रूप से बात कर रहे हैं एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) क्यों है चर्चा में और शेयर मार्केट में क्या है उठापटक...

HDFC Bank क्यों है Share Market में चर्चा का विषय -

शेयर बाजार (Share Market) के आंकड़ों पर नजर डालें तो बीते सप्ताह सात कंपनियों के संयुक्त मार्केट कैपिटलाइजेशन में 74603.06 करोड़ रुपये की गिरावट दर्ज की है। इनमें सबसे ऊपर एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank MCap) रहा है। प्रतिष्ठित बैंक के रूप में जाने जाने वाली यह कंपनी या यह बैंक अब इस बैंक की वैल्यू में 25011 करोड़ की कमी आई है और इसका Market Cap घटकर 1222392.26 करोड़ रुपये हो गया।

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) एक प्रतिष्ठित बैंक के रूप में जानी जाती है और भारत के सबसे बड़े बैंकों में अपना एक गरिमामई स्थान रखती है। अपने निवेशकों को झटका देने के मामले में दूसरी कंपनी भी बैंकिंग से जुड़ी हुई है और अगर बात करें कि यह कौन सी कंपनी है तो यह कंपनी है आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के मार्केट कैप में 12781 करोड़ रुपये की गिरावट आई है और यह घटकर 666512.90 करोड़ रुपये रह गया है।

कुल मिलाकर आपके काम की बात इतनी है कि एचडीएफसी बैंक (हड़फसी Bank) के फिलहाल के दिन थोड़े खराब चल रहे हैं और इसके साथ ही बैंकिंग (Banking) सेक्टर के लगभग जो भी बड़े नाम है उनके शेयर (Share) थोड़े से गड़बड़ चल रहे हैं इसलिए अगर आप इन्वेस्ट (Invest In Share Market) करना चाह रहे हो तो थोड़ा सा सब्र करिए इंतजार करिए और उसके बाद ही शेयर मार्केट (Share Market) में और खासकर इन बैंकों और इन कंपनियों के शेयरों में इन्वेस्ट करिए।

Groww App से कर सकते हैं शेयर मार्केट में इन्वेस्ट और बिना इन्वेस्ट के भी कमाएं -

अगर आप शेयर मार्केट (Share Market) में या म्यूचुअल फंड (Mutual Funds) में इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो आप Groww App के माध्यम से कर सकते हैं। यह एक बेहद ही सरल ऐप है और एक्सपर्ट इस ऐप को सुरक्षित भी मानते हैं। भारत में ग्रो ऐप (Groww App Share Market Investment) के करोड़ों ग्राहक हैं और इसके पीछे केवल वजह यह है कि यह है बेहद आसानी से काम करता है और आपको किसी भी प्रकार की तकलीफ नहीं होने देता है। इसके साथ ही जब आप Groww App पर अपना अकाउंट बनाएंगे तो आपको एक बोनस रकम भी मिलेगी जिसका इस्तेमाल आप ट्रेडिंग (Trading) करने यानी शेयर मार्केट में इन्वेस्ट (Share Market Investment) करने या अपने बैंक अकाउंट (Bank Account) में लेने के लिए कर सकते हैं। ग्रुप पर अपने दोस्तों को इनवाइट (Invite and Earn) करके भी आप पैसे कमा सकते हैं और इसके लिए आपको किसी भी शेयर मार्केट (Share Market) में या म्युचुअल फंड (Mutual Funds) में इन्वेस्ट नहीं करना होगा। इस ऐप को इंस्टॉल करने के लिए हम आपको खास लिंक दे रहे हैं जिस पर क्लिक करके आप इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं और यहां अपने आधार कार्ड और पैन कार्ड यादी डिटेल्स डालकर अपना खाता बना सकते हैं। यह बेहद सुरक्षित है और आसान है।

Groww App Download : लिंक (Click Here)
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD