POST OFFICE GDS BHARTI : 30041 पदों पर होने वाली जीडीएस भर्ती रद्द, आयी विभाग से सूचना!


पोस्ट ऑफिस भर्ती : भारतीय डाक विभाग (India Post Department) के अंतर्गत हाल ही में एक बड़ी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (India Post GDS 30041 Recruitment) जारी किया गया है और यह भर्ती ग्रामीण डाक सेवक (India Post Gramin Dak Sevak Bharti) पदों पर हो रही है। इस भर्ती में कुल पदों की संख्या कि यदि बात करें तो 30041 पदों पर यह भर्ती होने वाली है। फिलहाल इस भर्ती को लेकर एक बुरी खबर आ रही है और यह बुरी खबर अभ्यर्थियों के आवेदन को लेकर है। आइए आपको बताते हैं इस भर्ती (Post Office Bharti) को लेकर क्या है खबर और क्या है आवेदन करने को लेकर पूरी अपडेट...

पोस्ट ऑफिस भर्ती जो 30041 (Post Office Bharti) पदों पर होनी है इस भर्ती को लेकर अब एक खबर चल रही है जिसमें यह बताया जा रहा है कि यह भर्ती रद्द हो गई है और इस भर्ती के रद्द किए जाने का कारण विभाग द्वारा विभिन्न स्तर पर अनियमितता और लाखों लोगों का फार्म सही तरह से सबमिट ना होना बताया जा रहा है फिलहाल के लिए या भर्ती रद्द हुई है या नहीं इसकी खबर विस्तार से हम आपको कुछ समय बाद बताएंगे लेकिन फिलहाल के लिए 30041 पदों पर हो रही भर्ती के रद्द होने की खबर तेजी से चल रही है लेकिन यह आधिकारिक रूप से कहीं भी स्पष्ट रूप से सजा नहीं की गई है। नीचे हमारे टेलीग्राम चैनल का लिंक है जिससे आप जुड़ सकते हैं हमारे टेलीग्राम चैनल से और जहां हम आपको हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे पहले देने का काम करते हैं तो हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ना ना भूलें।

पोस्ट ऑफिस विभाग (India Post Department) द्वारा जारी की गई 30041 पदों पर भर्ती (Post Office Bharti) तेजी से लोगों के बीच चर्चा में आ गई है और इसके लिए लाखों लोग आवेदन भी कर चुके हैं। आठवीं पास उम्मीदवार इस भ्रम में है कि वे भी आवेदन कर पाएंगे लेकिन फिलहाल के लिए हमें जो अपडेट मिल रही है उसके आधार पर दसवीं पास ही आवेदन कर सकते हैं और यदि आप तक इस तरह की कोई सूचना किसी भी माध्यम से पहुंची है तो कृपया उस पर ध्यान ना दें और आगे यह संभव है कि डाक विभाग (Post Office Bharti) द्वारा आठवीं पास उम्मीदवारों के लिए भी भर्ती निकाली जाए लेकिन फिलहाल इस भर्ती में न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं पास नहीं बल्कि दसवीं पास निर्धारित की गई है।

टेलीग्राम चैनल लिंक : Link (Click Here)
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD