SSC CHSL EXAM 2023 : टियर 1 परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी जल्द करें ये काम, नहीं तो बाद में पछताएंगे, परीक्षा होगी रद्द


SSC CHSL EXAM 2023 : अगर आपने कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की गई कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2023 (CHSL 2023 टियर 1 की परीक्षा दी है, तो आपके लिए बड़ी अपडेट है। बता दें कि आयोग द्वारा परीक्षा का आयोजन बिना किसी परेशानी के संपन्न करा दिया गया। जहां परीक्षा संपन्न होने के बाद अभ्यर्थी आंसर की जारी होने को लेकर इंतजार कर रहे थे, हालांकि आयोग ने परीक्षा की आंसर की जारी कर दी। फिलहाल आंसर की जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को एक महत्वपूर्ण कार्य करना बेहद आवश्यक है। आइए जानते हैं क्या है वो महत्वपूर्ण कार्य...

सभी अभ्यर्थी जल्द करें ये काम पूरा (All the candidates should complete this work soon) -

कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2023 (CHSL 2023 टियर 1 की आंसर की जारी करने के बाद कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने अभ्यर्थियों को आंसर की में आपत्ति दर्ज कराने का अवसर दिया है। यानी की अगर अभ्यर्थियों को आंसर की में कोई त्रुटि लगती है, चाहे वो प्रश्न को लेकर हो या फिर उत्तर, तो इसके लिए वे आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। हालांकि आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आपत्ति दर्ज कराने के लिए अभ्यर्थियों के पास आज अंतिम मौका है। अगर आज अभ्यर्थी अप्पत्ति दर्ज नहीं कराएंगे, तो फिर उन्हें ये मौका बाद में नहीं दिया जाएगा। 

शुल्क के साथ यहां से करें आपत्ति दर्ज (File an objection with the fee here) -

एसएससी सीएचएसएल टियर 1 2023 की आंसर की में किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर अभ्यर्थी तुरंत ऑब्जेक्शन दर्ज करा लें। क्योंकि ऑब्जेक्शन दर्ज कराने की आज यानी की 22 अगस्त 2023 अंतिम तिथि है। हालांकि अभ्यर्थियों को ऑब्जेक्शन दर्ज कराने के लिए निर्धारित शुल्क भी देना होगा। जिसके लिए अभ्यर्थियों को प्रत्येक ऑब्जेक्शन पर 100 रूपये शुल्क जमा करना होगा। ऑब्जेक्शन दर्ज कराने के लिए अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट करें

इस प्रकार था परीक्षा का पूरा कार्यक्रम (The complete schedule of the exam was as follows) -

कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2023 (CHSL 2023) टियर 1 का आयोजन कर्मचारी चयन आयोग द्वारा निर्धारित तिथियों पर ही संपन्न करा लिया गया। बता दें कि आयोग ने कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2023 (CHSL 2023) टियर 1 का परीक्षा कैलेंडर पहले ही जारी कर दिया था। जिसके अनुसार ही परीक्षा का आयोजन 2 अगस्त 2023 से लेकर 17 अगस्त 2023 तक आयोजित किया गया। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD