UP LEKHPAL BHARTI : यूपी लेखपाल भर्ती का इंतजार फिर बढ़ा, आखिर क्यों नहीं हो रही अधिसूचना जारी


UP LEKHPAL BHARTI 2023 : यूपी लेखपाल भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों का इंतजार और बढ़ता ही जा रहा है। लंबे इंतजार के बाद भी आयोग भर्ती को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं कर रहा है। वहीं आयोग की यूपी लेखपाल भर्ती को लेकर क्या मंशा है, ये साफ होती दिख रही है। आज इस आर्टिकल में आप जानेंगे कि आखिर उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के खाली पड़े पदों पर अधिसूचना क्यों नहीं जारी की जा रही है। वहीं अब ये इंतजार और कितना बढ़ेगा ? आइए जानते हैं भर्ती को लेकर पूरी जानकारी...

कितना करना पड़ सकता है अभी इंतजार (How much can have to wait now) -

राजस्व विभाग में यूपी लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों पर भर्ती के लिए अभी अभ्यर्थियों को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। क्योंकि आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में अभी 1 से 2 महीने का वक्त लग सकता है। बता दें कि भर्ती से जुड़ी बड़ी जानकारी टीम को मिली है। जिससे अनुसार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा नई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया सितंबर या फिर अक्टूबर माह में शुरू की जा सकती है।

इस कारण नहीं हो रही अधिसूचना जारी (Due to this notification is not being issued) -

उत्तर प्रदेश में लेखपाल के नए पदों पर भर्ती के लिए अभी तक अधिसूचना न जारी होने का कारण भी सामने आ रहा है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने कुछ समय पहले लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की थी। जहां भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है। अतः अभी आयोग पुरानी भर्ती प्रक्रिया को पूरी करने में लगा हुआ है। यही कारण है कि अभी नई भर्ती के लिए अधिसूचना जारी नहीं हो पाई है।

यूपी लेखपाल के नए पदों की हो चुकी है घोषणा (New posts of UP Lekhpal have been announced) -

यूपी के राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों की संख्या की घोषणा हो चुकी है। जहां प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश में काफी समय से लेखपाल के हजारों पद खाली है। अगर पदों की संख्या की बात करें, तो जानकारी के अनुसार प्रदेश में लेखपाल के करीब 4500 पद खाली हैं, जिन पर आयोग द्वारा जल्द ही भर्ती की जायेगी। हालांकि इसके लिए पूरी प्रोसेस होगी। जिसमें सबसे पहले आवेदन प्रक्रिया, उसके बाद परीक्षा और फिर डॉक्यूमेंट्स आदि की पूरी प्रोसेस के बाद ही इन पदों पर चयन हो सकेगा। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD