UP LEKHPAL BHARTI : यूपी लेखपाल भर्ती अगस्त या सितंबर कब आएगा नया नोटिफिकेशन, आ गयी अपडेट


UP LEKHPAL BHARTI 2023 : अगर आपको उत्तर प्रदेश के राजस्व विभाग में लेखपाल भर्ती शुरू होने का इंतजार है, तो आपके लिए ताजा अपडेट सामने आ रही है। दरअसल यूपी के राजस्व विभाग में लेखपाल के नए पदों पर भर्ती निकाली जा रही है। हालांकि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में लगातार देरी होती जा रही है। लेकिन नई भर्ती से संबंधित आई अपडेट में अभी तक आवेदन प्रक्रिया शुरू न किए जाने का कारण भी स्पष्ट हो गया है। अगर आपको लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन करना है, तो आपके लिए ये जानना बेहद आवश्यक है कि आखिर क्यों अभी तक आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है और आखिर आवेदन प्रक्रिया कब तक हो पाएगी शुरू...

इस कारण नहीं शुरू हो पा रही आवेदन प्रक्रिया (Because of this the application process is not starting) -

उत्तर प्रदेश लेखपाल (UP LEKHPAL) के नए पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के लिए अभ्यर्थियों को काफी इंतजार करना पड़ रहा है। बता दें कि अभ्यर्थी लगातार इसको लेकर परेशान हैं कि आखिर आवेदन प्रक्रिया शुरू क्यों नहीं की जा रही है। हालांकि आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आयोग द्वारा लेखपाल के नए पदों पर आवेदन प्रक्रिया इसलिए नहीं शुरू की जा रही है, क्योंकि अभी तक लेखपाल की पुरानी भर्ती ही पूरी नहीं हुई है। फिलहाल लेखपाल की पुरानी भर्ती के लिए परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए बुलाए जाने की तिथि जारी की गई हैं। 

इस तिथि से आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की संभावना (Application process likely to start from this date) -

राजस्व विभाग में यूपी लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों पर भर्ती के लिए अभी अभ्यर्थियों को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। क्योंकि आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में अभी 1 से 2 महीने का वक्त लग सकता है। बता दें कि अभी लेखपाल के पुराने पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी की जानी है, जिसके लिए अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए बुलाया गया है। जहां पुरानी भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद से ही नई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जायेगी। 

यूपी लेखपाल के नए पदों की हो चुकी है घोषणा (New posts of UP Lekhpal have been announced) -

यूपी के राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों की संख्या की घोषणा हो चुकी है। जहां प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश में काफी समय से लेखपाल के हजारों पद खाली है। अगर पदों की संख्या की बात करें, तो जानकारी के अनुसार प्रदेश में लेखपाल के करीब 4500 पद खाली हैं, जिन पर आयोग द्वारा जल्द ही भर्ती की जायेगी। हालांकि इसके लिए पूरी प्रोसेस होगी। जिसमें सबसे पहले आवेदन प्रक्रिया, उसके बाद परीक्षा और फिर डॉक्यूमेंट्स आदि की पूरी प्रोसेस के बाद ही इन पदों पर चयन हो सकेगा। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD