Uttar Pradesh Police Bharti : यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती को लेकर बड़ी अपडेट, इस तिथि से करना होगा आवेदन


UP POLICE BHARTI 2023 : अगर आप यूपी पुलिस कांस्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) के हजारों पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का कर रहे हैं और इंतजार लगातार बढ़ने से परेशान भी हो रहे हैं, तो अब आपके लिए बड़ी अपडेट है। क्यों अब यूपी पुलिस कांस्टेबल के हजारों पदों पर जल्द आवेदन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के पदों पर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा भर्ती की जानी है। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि सामने आई है, आइए जानते हैं क्या है वो थी तिथि...

इस तिथि से शुरू हो सकती है आवेदन प्रक्रिया (Now Application process can start from this date) -

उत्तर प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल (Police Constable के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए स्पष्ट तिथि सामने आ रही है। जहां सूत्रों के साथ ही कई मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आवेदन प्रक्रिया 15 अगस्त के बाद ही शुरू की जायेगी। वहीं अभ्यर्थियों को आवेदन प्रक्रिया शुरू होने से पहले अधिसूचना के माध्यम से जानकारी दी जाएगी। हालांकि अभी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने आवेदन प्रक्रिया की तिथि को लेकर कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। 

इतने पदों पर निकाली जाएगी भर्ती (Recruitment will be done on so many posts) -

प्रदेश में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा पुलिस कांस्टेबल (Police Constable) के जितने पदों पर भर्ती आयोजित की जाएगी, उसकी संख्या लगभग स्पष्ट कर दी है। हालांकि पदों की संख्या में एक बार इजाफा किया गया है। बता दें कि पहले यूपी पुलिस कांस्टेबल के कुल 37,000 पदों पर भर्ती निकाली जानी थी। जिसे बाद में बढ़ाकर 50 हजार से अधिक कर दिया गया है। दरअसल अब यूपी में पुलिस कांस्टेबल के कुल 52,699 पदों पर भर्ती निकाली जाएगी। 

इस वायरल तिथि को होनी थी आवेदन प्रक्रिया शुरू (The application process was to start on this viral date) -

उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की कई तिथियां सामने आ रही थीं। जहां एक तिथि तो कई मीडिया रिपोर्ट्स में भी दावे के साथ प्रस्तुत की जा रही थी। लेकिन उस तिथि को भी आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की जा सकी। बता दें कि कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा यूपी पुलिस कांस्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) के पदों पर आवेदन प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू की जायेगी। हालांकि इस तिथि को कोई अधिसूचना न आने से आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की जा सकी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें : लिंक (यहाँ क्लिक करें)

टेलीग्राम चैनल से जुड़ें : लिंक (यहाँ क्लिक करें)

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD