UP TET 2023 : आखिर हो गया यूपी टीईटी के लिए नए आयोग का गठन! नोटिफिकेशन जारी पर आ गयी बड़ी अपडेट


UP TET 2023 : उत्तर प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती के लिए नए आयोग का गठन पूरा होने की खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती के लिए हर वर्ष उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) का आयोजन किया जाता है। दरअसल अभ्यर्थियों को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा है। हालांकि अभ्यर्थियों को इस बार शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए लंबा इंतजार इसलिए करना पड़ा है, क्योंकि इस वर्ष उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन नए आयोग को सौंप दिया गया है। फिलहाल आइए जानते हैं आयोग को लेकर क्या है पूरी अपडेट और कब से शुरू हो सकती है आवेदन प्रक्रिया...

नए आयोग का गठन पूरा होने की सूचना (Notice of completion of formation of new commission) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों के लिए नए आयोग का गठन पूरा होने की सूचना है। बताने की फिलहाल इस सूचना के वास्तविक स्रोत की कोई जानकारी नहीं मिली है। फिलहाल यह सूचना कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही है जिसमें कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) का गठन पूरा हो चुका है। वहीं अभ्यर्थी भी फिलहाल इस खबर से काफी खुश नजर आ रहे हैं।

नए आयोग का गठन को लेकर ये है पूरी अपडेट (This is the complete update regarding the formation of the new commission) -

उत्तर प्रदेश में शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए नए आयोग के गठन को लेकर अगर आधिकारिक अपडेट की मानें, तो फिलहाल उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए नए आयोग का गठन पूरा नहीं हुआ है। हालांकि आयोग और प्रदेश सरकार की ओर से नए आयोग के गठन को लेकर कोई ताजा अपडेट भी सामने नहीं आई है। बीते दिनों में आई आधिकारिक अपडेट के अनुसार उत्तर प्रदेश में शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए घटित किया जा रहे हैं नए आयोग में 12 सदस्यों की नियुक्ति हो चुकी है। हालांकि अन्य सदस्यों की नियुक्ति को लेकर कोई ताजा अपडेट सामने नहीं आई है। 

इस तिथि से आवेदन प्रक्रिया हो सकती है शुरू (Application process can start from this date) -

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विधानसभा में नए आयोग को पास कराने के बाद ही आवेदन प्रक्रिया का रास्ता साफ हो सकता है। हालांकि अभी तो नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) का गठन ही पूरा नहीं हुआ है। हालांकि विश्वसनीय सूत्रों से मिल रही जानकारी की मानें, तो नए आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में अभी भी कम से कम एक माह का समय लग सकता है। इस तरह उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया सितंबर माह में शुरू होने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD