UP TET 2023 : यूपी टीईटी के लिए शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, लाखों अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म!

UP TET 2023 : यूपी टीईटी के लिए नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल अब नए आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने की खबर सामने आई है। बता दें कि अभ्यर्थी इस परीक्षा के लिए आवेदन कैसे और कहां से करेंगे, इसको लेकर आर्टिकल में पूरी जानकारी दी गई है..

यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की खबर (News of commencement of application process for UP TET) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET 2023) को लेकर अब बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने की खबर है। जहां इस खबर में दावा किया गया है कि अब अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से यूपी टीईटी 2023 के लिए आवेदन कर सकते हैं। फिलहाल अभ्यर्थी इस वायरल खबर से काफी खुश हैं। 

अभी आवेदन लिंक ही नहीं हुई एक्टिव (Application link not activated yet) -

यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए जैसे ही आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की खबर सामने आई, तो अभ्यर्थियों के मुरझाए चेहरे खिल उठे। हालांकि ये चेहरे ज्यादा देर तक खिले नहीं रह सके। यानी की जब खबर के अनुसार अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन के लिए गए, तो पता चला कि अभी तक यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए आवेदन की लिंक ही एक्टिव नहीं की गई है। जहां ये देखकर अभ्यर्थी नाराज भी दिखाई दिए। परंतु इसमें आयोग की कोई गलती नहीं है, क्योंकि ये वायरल खबर आयोग की ओर से जारी नहीं की गई है। 

इस तिथि से शुरू होगी परीक्षा (Exam will start from this date) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए नए आयोग द्वारा जल्द आवेदन आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। हालांकि अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि से साथ साथ परीक्षा तिथियों के भी जारी होने का इंतजार है। हालांकि अगर यूपी टीईटी 2023 को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी की मानें, तो इसके लिए परीक्षा का आयोजन अगले माह यानी की सितंबर 2023 में किया जा सकता है। परंतु अभ्यर्थी अभी भी परीक्षा तिथियों से पहले आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD