UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी-पीजीटी के लिए अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म, इस तिथि से शुरू होगी परीक्षा


UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी (UP TGT) और यूपी पीजीटी (PGT) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा से जुड़ी बेहद महत्वपूर्ण खबर है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान किया जा रहा है। जहां अब इस परीक्षा के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा की भी जानकारी सामने आ रही है। अगर आपने यूपी ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर यानी की टीजीटी और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर यानी की पीजीटी के लिए आवेदन किया है, तो आपको यह खबर अंत तक पढ़नी चाहिए। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

परीक्षा तिथि जारी होने को लेकर आई सूचना (Notice regarding release of exam date) -

यूपी टीजीटी और पीजीटी को लेकर अब परीक्षा तिथियां जारी होने की सूचना आ रही है। बता दें कि कई अभ्यर्थियों के बीच यह खबर चर्चा का विषय बन गई है, क्योंकि उन्होंने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है। जहां कई अभ्यर्थियों का कहना है कि सेवा चयन बोर्ड द्वारा यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा कर दी गई है। दरअसल अभ्यर्थियों को एक वेबसाइट के माध्यम से परीक्षा तिथियों की घोषणा की खबर मिली है। जहां वेबसाइट पर इस बता का जिक्र किया गया कि आयोग ने यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा कर दी है। 

परीक्षा तिथियों की घोषणा के बाद भी नहीं मिली तिथियां (Dates not found even after the announcement of exam dates) -

यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए जैसे ही परीक्षा तिथियों के ऐलान की खबर आई, तो अभ्यर्थियों में काफी उत्साह देखा गया। हालांकि आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज ने अभी तक यूपी टीजीटी और पीजीटी का परीक्षा शेड्यूल जारी नहीं किया है। दरअसल जिस वेबसाइट पर अभ्यर्थियों ने परीक्षा शेड्यूल जारी होने की जानकारी प्राप्त की है, वह वेबसाइट गलत सूचना दे रही है, क्योंकि अभी तक परीक्षा तिथियों की घोषणा नहीं की गई है। 

परीक्षा को लेकर ये है पूरी अपडेट (Here is the complete update regarding the exam) -

लंबे समय से ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएशन टीचर (PGT) के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा तिथियां अब बहुत ही जल्द घोषित हो सकती हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा परीक्षा तिथियों का ऐलान अगस्त के बाद होने की संभावना है। जहां परीक्षा तिथियां के ऐलान के बाद सितंबर माह में परीक्षा का आयोजन कराया जा सकता है। हालांकि अभी तक सेवा चयन बोर्ड ने न परीक्षा तिथियां के ऐलान को लेकर कुछ कहा है और न ही परीक्षा कार्यक्रम को लेकर कुछ कहा गया है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD