UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी-पीजीटी अचानक रद्द, अभ्यर्थियों के चेहरे पर छाई उदासी

UP TGT PGT EXAM :  उत्तर प्रदेश में ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का इंतजार करना अब व्यर्थ है। आपको बता दें कि यूपी टीजीटी और पीजीटी से जुड़ी अभ्यर्थियों के लिए बड़ी बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल यूपी टीजीटी और पीजीटी के पदों पर होने वाली भर्ती रद्द की खबर सामने आई है। जहां यह खबर अब अभ्यर्थियों के बीच काफी वायरल हो रही है। अभ्यर्थियों का कहना है कि उनका यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए करीब 1 साल से ज्यादा का इंतजार व्यर्थ हो गया है। अगर आपने भी यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए आवेदन किया था, तो आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

परीक्षा रद्द की खबर आई सामने (The news of cancellation of the exam came to the force) -

यूपी टीजीटी और पीजीटी (UPSESSB TGT PGT) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बेहद बुरी खबर सामने आई है कि अचानक यूपी टीजीटी और पीजीटी (UPSESSB TGT PGT) का आयोजन रद्द कर दिया गया है। बता दें कि यह खबर कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लगातार वायरल हो रही है। जिसके माध्यम से यह बताया जा रहा है कि आयोग अभी यूपी टीजीटी और पीजीटी (UPSESSB TGT PGT) के लिए तैयार नहीं है। जहां पदों की संख्या में भी संशोधन करना है। जिसके कारण इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। फिलहाल अभ्यर्थियों को इस खबर ने बेहद परेशान कर दिया है। 

परीक्षा रद्द को लेकर क्या कहते हैं सूत्र (What sources say about the cancellation of the exam) -

कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) (UPSESSB TGT PGT EXAM) के पदों पर भर्ती रद्द होने की खबर को लेकर अभ्यर्थी बेहद परेशान हैं। जहां अब अभ्यर्थियों की इस खबर को लेकर विश्लेषण हेतु हमारे पास भी शिकायत आ रही हैं। कई अभ्यर्थियों की शिकायतें आने के बाद जब हमारी टीम ने इस खबर का विश्लेषण करने के लिए अपने कई विश्वसनीय सूत्रों से संपर्क किया, तो वहां से इस खबर की सत्यता की पुष्टि नहीं हुई। जिसके बाद हमने संबंधित अधिकारियों से भी इस खबर को लेकर जवाब मांगा, तो उन्होंने कहा कि इस प्रकार की कोई भी खबर अधिकारिक रूप से जारी नहीं की गई है। यानी किसी के साबित होता है कि यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षा रद्द नहीं की गई है।

इस माह हो सकता है परीक्षा का ऐलान (Exam can be announced this month) -

प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) (UPSESSB TGT PGT EXAM) के पदों पर परीक्षा की तिथियों का इंतजार अब जल्द खत्म हो सकता है। अब जल्द ही इन पदों पर परीक्षा की तिथियां घोषित हो सकती है। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) द्वारा परीक्षा की तिथियों का ऐलान अब अगस्त के अंतिम सप्ताह तक जारी किया का सकता है। हालांकि उम्मीद यही है कि अगस्त माह में 27 तारीख से पहले टीजीटी और पीजीटी (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान हो सकता है। हालांकि अभी तक परीक्षा तिथि को लेकर चयन आयोग की ओर से कोई भी अधिकारिक सूचना नहीं आई है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD