UPSSSC PET 2023 : पीईटी 2023 के लिए अचानक बदल गया सिलेबस! अब इस प्रकार होगा सिलेबस


UPSSSC PET 2023 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जा रही प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 के सिलेबस को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां अचानक सिलेबस बदलने से अभ्यर्थियों में भी असमंजस की स्थिति है। फिलहाल सिलेबस बदलने से अभ्यर्थियों को क्या फायदा और क्या नुकसान होगा, ये भी अभ्यर्थियों को चिंता में डाल रहा है। अगर आपने भी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 के लिए आवेदन किया है या करने जा रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

सिलेबस को लेकर ये है पूरी खबर (This is the complete news regarding the syllabus) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 के सिलेबस को लेकर कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही खबरों में बताया जा रहा है कि आयोग ने अचानक सिलेबस बदल दिया है। हालांकि इस खबर की अभी तक अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। वहीं इसको लेकर आधिकारिक वेबसाइट पर भी कोई अपडेट नहीं मिलने से साबित हो गया कि सिलेबस में कोई बदलाव नहीं किया गया है। अतः अभ्यर्थी ऐसी वायरल खबरों से पहले आधिकारिक वेबसाइट जरूर विजिट करें।

ये होगा पीईटी 2023 के लिए पूरा सिलेबस (This will be the complete syllabus for PET 2023) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 के लिए जो सिलेबस जारी किया गया था, वो कुछ इस प्रकार है - 
* भारतीय संविधान और लोक प्रशासन (Indian Constitution and Public Administration)
* सामान्य विज्ञान (general Science)
* भारत का इतिहास (history of India) 
* भारतीय राष्ट्रीय आंदोलन (Indian National Agitation)
* भूगोल (geography)
* भारतीय अर्थव्यवस्था (Indian Economy) 
* प्रारंभिक अंकगणित (elementary arithmetic) 
* सामान्य हिंदी (general Hindi)
* सामान्य अंग्रेजी (general English)
* लॉजिक एंड रीजनिंग (logic and reasoning)
* करंट अफेयर्स (current affairs)
* हिंदी (Hindi)

अभ्यर्थी यहां से करें आवेदन (Candidates apply from here) -

अगर आप उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जा रही प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 (PET 2023) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको कुल 30 दिन का समय दिया गया है, जो कि लगातार खत्म होता जा रहा है। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की अधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर विजिट करना होगा। जहां इसके बाद अभ्यर्थियों को पीईटी 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन वाली लिंक पर क्लिक करके अपना आवेदन पूरा करना होगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है और स्क्रीन के दाहिने ओर भी आपको लिंक मिलेगा। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD