UPSSSC PET 2023 : पीईटी 2023 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बेहद नजदीक, इन अभ्यर्थियों का आवेदन हो जायेगा रिजेक्ट


UPSSSC PET 2023 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा तमाम भर्तियों के लिए आवश्यक पात्रता परीक्षा यानी की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा से जुड़ी बड़ी अपडेट सामने आई है। दरअसल आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आयोग द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 (PET 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया काफी दिनों पहले ही शुरू कर दी गई थी। हालांकि अब इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि बेहद नजदीक आ गई है। वही आयोग ने जब से आवेदन प्रक्रिया शुरू की है, तब से पीईटी 2023 के लिए लाखों आवेदन आ चुके हैं। लेकिन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आवेदन फॉर्म रिजेक्ट हो सकते हैं। आइए जानते हैं होगा आवेदन फॉर्म रिजेक्ट होने का कारण और कब है आवेदन की अंतिम तिथि...

ये है आवेदन की अंतिम तिथि (This is the last date of application) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 (PET 2023) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि अब काफी नजदीक आ चुकी है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 अगस्त 2023 निर्धारित की है। यानी की अब अभ्यर्थियों के पास आवेदन के लिए एक हफ्ता भी नहीं बचा है। वहीं जानकारी के लिए बता दें कि आयोग द्वारा पीईटी 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 अगस्त 2023 से शुरू की गई थी। 

अभ्यर्थियों के आवेदन फॉर्म भी हो सकते हैं रिजेक्ट (Candidates' application forms can also be rejected) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 के लिए लाखों अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। हालांकि इस दौरान आयोग द्वारा कई अभ्यर्थियों के आवेदन फॉर्म भी रिजेक्ट किया जा सकते हैं। फिलहाल अभ्यर्थी इस बात को लेकर भी असमंजस की स्थिति में है कि आखिर उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा प्रारंभिक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आवेदन फॉर्म क्यों रिजेक्ट किए जाएंगे। फिलहाल अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि आयोग उन अभ्यार्थियों के आवेदन फॉर्म रिजेक्ट करेगा, जिन्होंने इस परीक्षा के लिए योग्य न होने के बाद भी आवेदन फॉर्म भरा है।

पीईटी के लिए इस प्रकार होगी योग्यता (The eligibility for PET will be as follows) -

आयोग द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए योग्यता जानना बेहद आवश्यक है। आपको बता दें कि इस वर्ष भी योग्यता को लेकर कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। आयोग द्वारा निर्धारित योग्यता के अनुसार UPSSSC PET 2023 के लिए वही अभ्यर्थी आवेदन के पात्र होंगे, जो कक्षा बारहवीं उत्तीर्ण हैं। वहीं आयोग ने उम्र सीमा को लेकर कहा कि इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष व अधिकतम उम्र 40 वर्ष होनी चाहिए। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD