UPSSSC VDO VACANCY : वीडीओ नई भर्ती के के लिए सिलेबस में बड़ा बदलाव, अभ्यर्थी हुए परेशान


UPSSSC VDO VACANCY 2023 : अगर आप उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जा रही ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) नई भर्ती के लिए परीक्षा तिथियों का इंतजार कर रहे थे, तो अब आपके लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। हालांकि इस खबर में परीक्षा तिथियों की घोषणा तो सामने नहीं आई है, परंतु परीक्षा से जुड़ी बड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां इस खबर में सामने आ रही हैं। जहां इस खबर में अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा का पैटर्न और नेगेटिव मार्किंग को लेकर स्थिति स्पष्ट होती दिखी है। आइए जानते हैं आखिर कैसा रहेगा परीक्षा पैटर्न और नेगेटिव मार्किंग को लेकर क्या होगी इस बार की रणनीति...

इस प्रकार रहेगा परीक्षा पैटर्न (Exam pattern will be like this) -

ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) 2023 भर्ती के लिए परीक्षा का पैटर्न स्पष्ट हो चुका है। जहां तमाम अभ्यर्थी परीक्षा पैटर्न को लेकर चिंतित थे, परंतु अब उनकी परेशानियां खत्म हो चुकी है। बता दें कि वीडीओ नई भर्ती के लिए परीक्षा में 300 अंकों के कुल 150 प्रश्न पूछे जायेंगे। जिसमें हिंदी विषय से 100 अंकों के 50 प्रश्न रहेंगे। वहीं जनरल इंटेलिजेंस से भी 100 अंकों के 50 प्रश्न होंगे। इसके साथ ही सामान्य ज्ञान से भी 100 अंकों के 50 प्रश्न रहेंगे। अतः इस तरह कुल 3 विषयों से 300 अंकों के कुल 100 प्रश्न परीक्षा में पूछे जायेंगे। 

इस प्रकार होगी नेगेटिव मार्किंग (Negative marking will be like this) -

अगर आप ग्राम पंचायत अधिकारी 2023 की भर्ती के लिए परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग को लेकर भी चिंतित हैं, तो इसकी स्तिथि भी अब स्पष्ट हो गई है। बता दें कि ग्राम पंचायत अधिकारी के नए पदों पर हो रही भर्ती परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग रहेगी। जिसमें अगर किसी अभ्यर्थी द्वारा परीक्षा में किसी एक प्रश्न का गलत उत्तर दिया जाता है, तो उसका आधा अंक कट जाएगा। यानी की इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग 50 फीसदी अंकों पर होगी। अतः प्रत्येक प्रश्न 2 अंक का होगा। लेकिन गलत उत्तर देने पर सही उत्तर का एक अंक काट लिया जायेगा। 

ये है भर्ती को लेकर ताजा अपडेट (Here is the leatest update regarding recruitment) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) 2023 की नई भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट सामने आई है। जहां इस भर्ती के लिए परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों का इंतजार भी जल्द खत्म हो सकेगा। सूत्रों से मिली ताजा जानकारी के अनुसार आयोग इन पदों पर परीक्षा का आयोजन 15 अगस्त के बाद किसी भी तिथि को किया जा सकता है। हालांकि तिथि का स्पष्टीकरण आधिकारिक सूचना के बाद ही हो सकेगा। 

ये थी आवेदन की अंतिम तिथि (This was the last date of application) - 

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) के नए पदों पर आवेदन प्रक्रिया काफी दिनों पहले ही पूरी कर ली गई। बता दें कि वीडीओ के नए पदों पर आवेदन प्रक्रिया संपन्न हुए करीब 1 महीने से भी ज्यादा समय हो गया है। दरअसल आयोग ने ग्राम विकास अधिकारी सहित कई पदों पर आवेदन प्रक्रिया 23 मई 2023 से ही शुरू कर दी थी। जहां यह प्रक्रिया 12 जून 2023 तक चली। इस दौरान अभ्यर्थियों ने काफी मात्रा में आवेदन फॉर्म सबमिट किए। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD