BEd Counseling : बीएड काउंसलिंग के लिए तिथियां जारी! इन तिथियों पर होगी काउंसलिंग


UP B.ED JEE Counseling :  अगर आप बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 (UP B.Ed. Entrance Exam 2023) के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए बड़ी खबर है। दरअसल बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी द्वारा यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 (UP B.Ed. Entrance Exam 2023) के लिए काउंसलिंग की तिथियां जारी होने की सूचना मिली है। अगर आपने भी इस प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लिया था यानी की प्रवेश परीक्षा दी थी, तो आपके ये बड़ी अपडेट है। आइए विस्तार से जानते हैं पूरी खबर...

काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होने की सूचना (Notice of commencement of counseling process) -

बीएड में प्रवेश के लिए आयोजित की गई यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 (UP B.Ed. Entrance Exam 2023) के लिए काउंसलिंग हेतु तिथियां जारी होने की सूचना है। बता दें कि इस वायरल खबर में बताया जा रहा है कि बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी ने बीएड में प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके बाद यूनिवर्सिटी द्वारा बीएड में प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों को आवश्यक दस्तावेजों को भी तैयार करने के निर्देश जारी किए जाने की सूचना है। 

काउंसलिंग को लेकर नहीं मिली कोई जानकारी (No information received regarding counseling) -

तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जैसे ही यूपी बीएड काउंसलिंग को लेकर खबर पड़ी, तो इस खबर की सत्यता सामने आई। बता दें कि फिलहाल जो खबर वायरल हो रही है, उसकी कोई आधिकारिक सूचना नहीं है। यानी की अभ्यर्थियों के बीच वायरल यह खबर केवल अफवाह है। अभ्यर्थी ऐसी किसी भी खबर पर भरोसा न करें। यानी की अभी बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी ने काउंसलिंग को लेकर कोई घोषणा नहीं की है। 

इस तिथि से शुरू होगी काउंसलिंग प्रक्रिया (Counseling Process will be start from this date) -

बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी द्वारा यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 (UP B.Ed. Entrance Exam 2023) के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होने के लिए अभ्यर्थियों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। बता दें कि अब बेहद जल्द राज्य विश्वविद्यालयों द्वारा अंतिम वर्ष का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया जाएगा, जिसके बाद काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। वहीं इसको लेकर सूत्रों का कहना है कि बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी सितंबर माह के प्रथम सप्ताह में ही काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू कर देगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD