CTET EXAM 2023 : सीटीईटी आंसर की के पश्चात परीक्षा रद्द करने की सूचना, घबराए अभ्यर्थी


CTET EXAM 2023 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा हाल ही में आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2023) के लिए आंसर की जारी होने के बाद रिजल्ट का इंतज़ार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए ताजा अपडेट सामने आ गई है। जहां इस अपडेट में सामने आया है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी की सीबीएसई ने अभ्यर्थियों के लिए आंसर की डाउनलोड करने के लिए लिंक एक्टिव कर दी है। आंसर की डाउनलोड करने के लिए लिंक एक्टिव किए जाने से वे अभ्यर्थी काफी खुश नजर आ रहे हैं, जो इस पात्रता परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। लेकिन एक बुरी खबर से CTET परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी निराश नजर आ रहे हैं...

सीबीएसई ने एक्टिव की लिंक (CBSE activated the link) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों के लिए आंसर की डाउनलोड करने के लिए लिंक एक्टिव किए जाने की घोषणा की है। दरअसल यह खबर अभ्यर्थियों को एक वेबसाइट के आर्टिकल के माध्यम से मिली। जहां खबर का दावा है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी 2023 के लिए आंसर की जारी कर दी है। वहीं खबर में यह भी बताया गया है कि अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आंसर की डाउनलोड की लिंक पर क्लिक करके आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटीईटी परीक्षा (CTET EXAM 2023) पर लगातार आरोप लगते रहे हैं और इसी चक्कर में अभ्यर्थियों को अब यह खबर भी दी जा रही है कि यह परीक्षा (CTET EXAM 2023) रद्द हो जाएगी और सभी अभ्यर्थियों द्वारा दिए गए एग्जाम का अब कोई भी मतलब नहीं होगा क्योंकि इस परीक्षा (CTET EXAM 2023) में नकल हुई और उसके बाद अब सभी की कॉपियां रद्द मानी जाएगी लेकिन यह एक अफवाह है और अगर आपको भी इस तरह की कोई सूचना किसी ने बताई है या इस तरह की कोई गलत खबर आपके पास आई है तो तत्काल इस भ्रम से निकल जाइए और इस बात पर नजर रखिए की कोई भी परीक्षा रद्द नहीं हुई है और हम लगातार अपडेट आपको देते रहेंगे अगर इस तरह की कोई सूचना आएगी तो।

अभ्यर्थी यहां से डाउनलोड करें आंसर की (Candidates Download Answer key From Here) -

शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 की आंसर की जारी होने में अभी कुछ दिन का समय लग सकता है। वहीं जैसे ही माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आंसर की जारी कर दी जायेगी, तो अभ्यर्थी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की अधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। जहां आंसर की जारी होने के बाद परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों को ऑब्जेक्शन दर्ज कराने का भी मौका दिया जाता है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD