CTET ANSWER KEY 2023 : सीटीईटी आंसर की जारी! बिना देरी यहां से करें डाउनलोड, जानें प्रक्रिया


CTET ANSWER KEY 2023 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 को लेकर अब स्थिति स्पष्ट होने लगी है। जहां अभ्यर्थियों को परीक्षा के आयोजन के बाद से ही रिजल्ट जारी होने का बेसब्री से इंतजार है। हालांकि अभ्यर्थियों का यह इंतजार तो आंसर की जारी होने के बाद और उसमें दर्ज आपत्तियों के निवारण के बाद ही खत्म हो पाएगा। जहां अब सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2023 के लिए आंसर की जारी किए जाने की खबर आ रही है। अगर आपने भी सीटीईटी 2023 के लिए आवेदन किया था और परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, तो इस आर्टिकल में आपको पूरी अपडेट मिलेगी। 

आज सुबह ही आंसर की जारी किए जाने की सूचना (Information about release of answer key this morning itself) -

सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2023 के लिए आज सुबह ही आंसर की जारी किए जाने की खबर है। दरअसल बताया जा रहा है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 की आंसर की आज सुबह यानी की 8 सितंबर को जारी कर दी है। जहां इस खबर से अभ्यर्थी भी काफी खुश हैं, क्योंकि अभ्यर्थी काफी दिनों से सीटीईटी 2023 के लिए अपडेट आने का इंतजार कर रहे थे, जिसमें अभ्यर्थी आंसर की जारी होने के साथ साथ रिजल्ट भी जारी होने का इंतजार कर रहे थे। इसलिए आंसर की जारी होने की खबर से अभ्यर्थी काफी खुश हैं। 

आंसर की जारी होने को लेकर ये है पूरी सूचना (This is the complete information regarding the release of answer) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 की आंसर की जारी होने की खबर से अभ्यर्थी काफी खुश थे। हालांकि जब उन्हें पता चला कि अभी सीबीएसई ने आंसर की जारी नहीं की है, तो अभ्यर्थी फिर निराश दिखाई दिए। हालांकि आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा 14 सितंबर 2023 तक केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आंसर की जारी कर दी जायेगी। हालांकि अभी तक सीबीएसई ने आंसर की लेकर कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है। 

आंसर की में आपत्ति दर्ज कराने का भी मिलेगा मौका (There will also be a chance to register an objection in the answer key) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए फिलहाल तो आंसर की जारी नहीं की गई है। हालांकि जैसे ही सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2023 के लिए आंसर की जारी की जाएगी, तो वैसे ही अभ्यर्थियों को आपत्ति दर्ज कराने का भी मौका दिया जायेगा। जहां अभ्यर्थियों को अगर आंसर की से संबंधित कोई शिकायत होगी, तो अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करके आपत्ति दर्ज कर सकेंगे। बता दें कि अभ्यर्थी किसी प्रश्न या फिर उसके उत्तर को लेकर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD