CTET EXAM 2023 : सीटीईटी आंसर की में हुई बड़ी गड़बड़ी, भर्ती रद्द करने की ओर बढ़ा आयोग, जानें अपडेट


CTET ANSWER KEY 2023 : अगर आपने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 में हिस्सा लिया था और सीटीईटी की आंसर की डाउनलोड की है, तो आपके लिए बड़ी अपडेट है। आपको बता दें कि अभ्यर्थी आंसर की जारी होने के बाद रिज़ल्ट को लेकर काफी परेशान हैं। हालांकि अभ्यर्थियों के लिए इसी बीच आंसर की जारी होने के बाद गड़बड़ी सामने आई है। जहां अब अभ्यर्थी बेहद परेशान दिखाई दे रहे हैं। तो आइए जानते हैं क्या है आंसर की जारी होने को लेकर क्या है ये पूरी खबर...

आंसर की जारी होने के बाद सामने आई गड़बड़ी (Error surfaced after release of answer key) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा जैसे ही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 की आंसर की जारी की गई, तो एक बड़ी गड़बड़ी होने की खबर सामने आई। जहां खबर में बताया गया है कि सीबीएसई ने जो आंसर की जारी की है, उसमें कई गड़बड़ियां हैं। जहां इन गड़बड़ियों के चलते आंसर की में आपत्ति दर्ज करने की अंतिम तिथि को भी बढ़ाए जाने की खबर है। जहां बताया जा रहा है कि अब अभ्यर्थी 22 सितंबर तक सीटीईटी 2023 की आंसर की में आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। 

तिथि बढ़ने की नहीं आई सूचना (No information regarding extension of date received) -

सीटीईटी 2023 की आंसर की जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को आपत्ति दर्ज कराने का जो मौका दिया गया था, उसकी अंतिम तिथि समाप्त हो चुकी है। जहां अब अभ्यर्थियों के सामने जब खबर आई कि अब 22 सितंबर तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं, तो अभ्यर्थी काफी खुश नजर आए। लेकिन ऐसी कोई सूचना सीबीएसई द्वारा जारी ही नहीं की गई है। यानी की सीटीईटी की आंसर की में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है, अभ्यर्थियों के बीच वायरल खबर में कोई सच्चाई नहीं है। अतः अभ्यर्थी उस वायरल खबर पर भरोसा न करें।

ये थी आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि (This was the last date to lodge objection)  -

सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2023 के लिए काफी इंतजार के बाद आंसर की जारी कर दी गई थी। जहां अभ्यर्थियों को आंसर की जारी होने की सूचना भी अचानक ही मिली, क्योंकि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 की आंसर की जारी होने को लेकर किसी भी तिथि का ऐलान नहीं किया था। बता दें कि सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2023 की आंसर की 16 सितंबर 2023 को जारी की गई थी। जहां अभ्यर्थियों की लिए इस आंसर की में आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि 18 सितंबर 2053 निर्धारित की गई थी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD