CTET Answer Key 2023 : सीबीएसई ने एक्टिव की सीटीईटी आंसर की डाउनलोड करने की लिंक, अभ्यर्थी यहां से तुरंत करें डाउनलोड


CTET Answer key 2023 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा हाल ही में आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आंसर की जारी होने का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए ताजा अपडेट सामने आ गई है। जहां इस अपडेट में सामने आया है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी की सीबीएसई ने अभ्यर्थियों के लिए आंसर की डाउनलोड करने के लिए लिंक एक्टिव कर दी है। आंसर की डाउनलोड करने के लिए लिंक एक्टिव किए जाने से वे अभ्यर्थी काफी खुश नजर आ रहे हैं, जो इस पात्रता परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। देखिए सीटीईटी आंसर की पर पूरी अपडेट...

सीबीएसई ने एक्टिव की लिंक (CBSE activated the link) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों के लिए आंसर की डाउनलोड करने के लिए लिंक एक्टिव किए जाने की घोषणा की है। दरअसल यह खबर अभ्यर्थियों को एक वेबसाइट के आर्टिकल के माध्यम से मिली। जहां खबर का दावा है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी 2023 के लिए आंसर की जारी कर दी है। वहीं खबर में यह भी बताया गया है कि अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आंसर की डाउनलोड की लिंक पर क्लिक करके आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। 

अधिकारिक वेबसाइट पर लिंक को लेकर परेशान अभ्यर्थी (Candidates worried about the link on the official website) -

वायरल खबर के अनुसार केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए आंसर की डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर लिंक एक्टिव कर दी है। हालांकि जब अभ्यर्थी आंसर की डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचे, तो वहां आंसर की डाउनलोड की लिंक एक्टिव ही नहीं मिली। जिसके बाद अभ्यर्थी काफी निराश भी दिखाई दिए। क्योंकि अभी तक आंसर की से जुड़ी कोई ताजा अपडेट सामने नहीं आई है।

अभ्यर्थी यहां से डाउनलोड करें आंसर की (Candidates Download Answer key From Here) -

शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 की आंसर की जारी होने में अभी कुछ दिन का समय लग सकता है। वहीं जैसे ही माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आंसर की जारी कर दी जायेगी, तो अभ्यर्थी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की अधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे। जहां आंसर की जारी होने के बाद परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों को ऑब्जेक्शन दर्ज कराने का भी मौका दिया जायेगा। 

इस तिथि को जारी की जायेगी आंसर की (Answer key will be released on this date) -

अगर आप भी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के आंसर की जारी होने को लेकर परेशान हैं, तो अब आपकी परेशानी खत्म होने का रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा सितंबर के पहले सप्ताह तक केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आंसर की जारी कर दी जायेगी। हालांकि अभी बोर्ड ने इसको लेकर कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD