CTET RESULT 2023 : सीटीईटी फाइनल आंसर की हुई जारी! रिजल्ट को लेकर भी आई अधिकारिक सूचना


CTET RESULT 2023 : अगर आप केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 की फाइनल आंसर की और परिणाम जारी होने का इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए बड़ी अपडेट है। जहां फाइनल आंसर की जारी होने सहित रिजल्ट को लेकर ताजा और आधिकारिक अपडेट आने की सूचना आ रही है। अगर आपने भी शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 दी थी और आप रिजल्ट न आने से परेशान थे, तो आपकी परेशान इस आर्टिकल के माध्यम से खत्म हो सकती है। तो आइए जानते हैं फाइनल आंसर की जारी होने के बाद कहां से करनी है डाउनलोड और क्या आई है रिजल्ट को लेकर ताजा अपडेट..

फाइनल आंसर की जारी होने की सूचना (Notice of release of final answer) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा सीटीईटी 2023 के लिए आंसर की जारी होने के बाद अभ्यर्थियों ने कई ऑब्जेक्शन दर्ज कराए। जिसके बाद अभ्यर्थी फाइनल आंसर की जारी होने का इंतजार कर रहे थे। जहां फाइनल आंसर की जारी होने का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए सूचना आई है कि बोर्ड ने फाइनल आंसर की जारी कर दी है। जहां फाइनल आंसर की जारी होने की खबर से अभ्यर्थी काफी खुश हैं। जहां सूचना में बताया जा रहा है कि अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट से फाइनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

फाइनल आंसर की डाउनलोड होने में दिक्कत (Problem in downloading final answer key) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों ने जैसे ही फाइनल आंसर की जारी होने की सूचना पढ़ी, तो अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से फाइनल आंसर की डाउनलोड करने पहुंचे। जहां अभ्यर्थियों ने आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट किया, तो वहां लिंक ही एक्टिव नहीं हुई। इसके बाद अभ्यर्थियों ने अधिकारिक वेबसाइट पर ही नोटिफिकेशन सेक्शन चेक किया, तो वहां पर भी फाइनल आंसर की जारी होने की कोई सूचना नहीं मिली। जिससे यह स्पष्ट हो गया कि अभी बोर्ड ने फाइनल आंसर की जारी नहीं की है। 

ये है रिजल्ट को लेकर ताजा अपडेट (This is the latest update regarding the result) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए फिलहाल परिणाम जारी नहीं किया गया है। जहां परिणाम को लेकर जो ताजा अपडेट सामने आई है, उसमें रिजल्ट जारी होने की तिथि लगभग स्पष्ट होती दिख रही है। बता दें कि ताजा अपडेट हमारे विश्वसनीय सूत्रों की ओर से आई है। जहां सूत्रों ने सीटीईटी 2023 के परिणाम को लेकर बताया है कि सितंबर माह में ही परिणाम जारी किया जाएगा। वहीं संभावना जताई जा रही है कि परिणाम सितंबर के अंतिम सप्ताह में जारी किया जाएगा। हालांकि अभी सीटीईटी परिणाम जारी होने को लेकर आधिकारिक रूप से कोई सूचना जारी नहीं की गई है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD